ICICI बैंक में करोड़ों का घपला, फर्जी साइन कर निकाले रुपए

  • ICICI बैंक में करोड़ों का घपला, फर्जी साइन कर निकाले रुपए
You Are HereBusiness
Tuesday, October 01, 2013-12:37 PM

रांची: आईसीआईसीआई बैंक की ब्रांच में एक बड़ा घपला सामने आया है। यह घपला झारखंड के गोड्डा में आईसीआईसीआई बैंक की ब्रांच में हुआ है। ब्रांच के कई ग्राहकों के अकाउंट से पैसे फर्जी साइन से निकाल लिए गए। यहां तक एफडी के भी पैसे निकाले गए हैं। यही नहीं, सरकारी पैसे भी गायब हुए हैं। गबन की शिकायत जिला प्रशासन ने भी दर्ज कराई है।

आरम्भ में पुलिस इस मामले में तेजी से जांच कर रही थी जिसके तहत शाखा प्रबंधक और सहायक शाखा प्रबंधक सहित पांच आरोपियों की गिरफ्तारी भी की गई, पुलिस ने बैंक की सीएमडी चंदा कोचर के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। आईसीआईसीआई बैंक के पदाधिकारी इस मामले में पहले कुछ भी नहीं बोल रहे थे, हालांकि अब आईसीआईसीआई बैंक ने कहा है कि वो जांच में सहयोग कर रहे हैं। लेकिन आरोप लगाया है कि बाद में यह जांच काफी सुस्त हो गई और आरोप है कि ग्राहकों की शिकायत लेने में भी पुलिस आनाकानी कर रही है।

मजबूरन लोगों को पीसीआर के तहत मामले दर्ज कराने पड़ रहे हैं। इस फर्जीवाड़े का खुलासा तब हुआ जब कोलकाता के एक व्यापारी दिनेश कुमार अग्रवाल ने अपने खाते से 3 करोड़ 14 लाख 77 हजार की राशि गायब पाई। दिनेश ने जब बैंक में छानबीन की तो पता चला कि फर्जी साइन से पैसे निकाले गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You