अमूल दूध फिर हुआ महंगा

  • अमूल दूध फिर हुआ महंगा
You Are HereBusiness
Monday, October 28, 2013-2:41 PM

आणंद: दूध और इससे जुडे उत्पाद बनाने वाले गुजरात कापरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) ने गुजरात में अमूल दूध की कीमत में प्रति लीटर दो रुपए तक की आज से बढोतरी कर दी। जीसीएमएमएफ के प्रबंध निदेशक आर.एस.सोढी ने यूनीवार्ता को बताया कि महंगाई के कारण लागत मूल्यों में वृद्धि होने की वजह से दूध की कीमत बढाई गई है।

गुजरात के बाद धीरे-धीरे इसे पूरे देश में लागू किया जाएगा। इस बढोतरी के बाद 45 रुपए प्रति लीटर बिकने वाला अमूल डायमंड 46 रुपए और 42 रुपए प्रति लीटर वाला अमूल गोल्ड 44 रुपए हो गया है। इसके साथ ही अमूल शक्ति की कीमत 38 रुपए से बढाकर 40 रुपए, अमूल ताजा, टोन्ड, 31 रुपए से 32 रुपए, अमूल गाय दूध 35 रुपए से बढाकर 37 रुपए और अमूल चाय स्पेशल की कीमत 38 रुपए से बढाकर 40 रुपए प्रति लीटर कर दी गई है। पिछले सात वर्षों में कंपनी ने अठारह बार दूध के मूल्य बढाए हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में पशुओं के आहार, डीजल की कीमत और लागत मूल्यों में जबरदस्त बढोतरी होने से किसानों की मांग पर दूध के मूल्य बढाए गए हैं। अमूल गोल्ड वर्ष 2006 में 19 रुपए प्रति लीटर, अमूल शक्ति 17 रुपए, अमूल ताजा 15 रुपए और अमूल स्लिम ट्रिम 13 रुपए प्रति लीटर की दर से उपलब्ध था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You