भारतीय अमीरों की पहली पसंद बना दुबई

  • भारतीय अमीरों की पहली पसंद बना दुबई
You Are HereBusiness
Sunday, November 17, 2013-1:27 PM

मुंबई: देश के धनी लोगों के रहने और बसने के मामले में मुंबई, दिल्ली और बेंगलूर के स्थान पर दुबई पहली पसंद के रूप में उभर रहा है। चीन की हुरून भारत अमीर सूची 2013 के अनुसार 141 में से नौ प्रतिशत धनी लोग आवास के मामले में संयुक्त अरब अमीरात का रूख कर रहे हैं। इनमें से प्रत्येक व्यक्ति के पास 1890 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति है।

सूची के मुताबिक दुबई में बसने वाले भारतीय अमीरों में लैंडमार्क समूह के मिक्की जगतियानी, रवि पिल्लै समूह के रवि पिल्लै, जम्बों समूह के छाबडिया परिवार, जेम्स एजुकेशन के सन्नी वार्के, जशनमल समूह के टानी जशनमल और जोयालुकस ज्वेलरी के जाय अलुकस शामिल हैं। इसके अलावा दुबई में निवास करने वाले भारतीयों में पेट्रोकेम एमई के योगेश मेहता, डेन्यूब समूह के रीजान साजन, इरोज के दीपक बबानी, डीएम हेल्थकेयर के आजाद मूपेंन, ट्रांसवल्र्ड समूह के रमेश एस, रामाकृष्णन और अलमाया समूह के संतोष जोसेफ भी शामिल हैं।

दूसरी ओर दिल्ली, मुंबई और बेंगलूर में रहने वाले भारतीय अमीरों की संख्या में तीन से सात प्रतिशत की दर से कमी आई है। हालांकि मुंबई अभी भी देश के धनी लोगों के निवास का मुख्य आकर्षण बना हुआ है लेकिन इनकी संख्या पिछले वर्ष के 36 प्रतिशत की तुलना में इस वर्ष तीन प्रतिशत कम होकर 33 प्रतिशत रही गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You