सेबी ने 33 कंपनियों को नोटिस भेजा

  • सेबी ने 33 कंपनियों को नोटिस भेजा
You Are HereBusiness
Sunday, December 08, 2013-5:21 PM

नई दिल्ली: पूंजी बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने अनियमितताओं के विभिन्न मामलों की जांच में 33 कंपनियों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सेबी ने कहा है कि विभिन्न कंपनियों के शेयरों में धोखाधडी करने के आरोप में बोर्ड ने इन कंपनियों को अपने न्यायिक पदाधिकारियों के सामने पेश होने के लिए नोटिज भेजा है। इनमें कुछ व्यक्ति और कंपनी दोनों शामिल हैं।

सेबी ने कहा कि अगर निश्चित तिथि तक ये कंपनियां उपस्थित होने में विफल रहती हैं तो बोर्ड के अधिकारी इनकी अनुपस्थिति में भी जांच प्रक्रिया शुरू कर देंगे। ब्रुक्स लोबोरेट्रीज, स्काई इंडस्ट्रीज, सांवरिया एग्रो आयल्स, व्हाइट डायमंड इंडस्ट्रीज, जीएसएस इंफोटेक कंपनियों के शेयर से जुडे अनियमितताओं के आरोप में इन 33 कंपनियों को जांच के लिए बुलाया गया है।

सेबी ने इन कंपनियों से कहा है कि वह नोटिस बोर्ड के न्यायिक पदाधिकारी के कार्यालय से स्वयं या अपने किसी प्रतिनिधि के जरिए भी प्राप्त कर सकते हैं। इनमें से 23 कंपनियों को ब्रुक्स लेबोरेट्रीज से जुडे मामलों की जांच के लिए बुलाया गया है और इसकी सुनवाई 23 दिसंबर को होगी। इसके अलावा 20 दिसंबर को स्काई इंडस्ट्रीज से जुडे मामलों होने वाली सुनवाई में शामिल होने के लिए चेतन डोगरा, चेतन डोगरा एचयूएफ और मनोजभाई रमेशचंद्र शाह को नोटिस भेजा गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You