मोइली ने 1.5 लाख करोड़ की परियोजनाएं मंजूर की

  • मोइली ने 1.5 लाख करोड़ की परियोजनाएं मंजूर की
You Are HereBusiness
Sunday, January 12, 2014-5:11 PM

ग्रेटर नोएडा: पर्यावरण मंत्री एम. वीरप्पा मोइली ने आज कहा कि पिछले महीने पर्यावरण एवं वन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभालने के बाद से उन्होंने 1.5 लाख करोड़ मूल्य की परियोजनाओं को मंजूरी दी है। इन परियोजनाओं में ओडि़शा में पोस्को के 12 अरब डॉलर के इस्पात संयंत्र वाली परियोजना भी शामिल है। पिछले महीनें जयंती नटराजन से पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार लेने मोइली की योजना इस महीने के अंत तक बाकी बची परियोजनाओं को मंजूरी देने की है।

उन्होंने संवाददाताओं को बताया, ‘‘मैंने प्रभार संभालने के बाद से 1.5 लाख करोड़ रुपए मूल्य की परियोजनाओं को मंजूरी दी है।’’ मंत्री ने कहा कि जहां पोस्को परियोजना को 7 जनवरी को मंजूरी दी गई, वेदांता की नियामगिरि परियोजना को बहुलांश ग्रामीण निकायों के विरोध को देखते हुए खारिज कर दिया गया। दक्षिण कोरियाई इस्पात कंपनी पोस्को को ओडि़शा में 52,000 करोड़ रुपए के निवेश से इस्पात संयंत्र लगाने के लिए पर्यावरण मंजूरी मिल गई है। इससे परियोजना के लिए आठ साल का इंतजार खत्म हो गया।

मोइली ने कहा कि उन्होंने 70-80 प्रतिशत से अधिक परियोजनाओं को मंजूरी दी है और बाकी परियोजनाओं को महीने के अंत तक मंजूरी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि उचित कानूनी प्रक्रिया अपनाए जाने के बाद किसी भी मंजूरी को एक दिन के लिए भी लंबित नहीं रखा जाना चाहिए।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You