MTNL, BSNL 26 जनवरी से शुरू कर सकती है 'मुफ्त रोमिंग योजना'

  • MTNL, BSNL 26 जनवरी से शुरू कर सकती है 'मुफ्त रोमिंग योजना'
You Are HereBusiness
Friday, January 24, 2014-12:09 AM

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी एमटीएनल तथा बीएसएनएल 26 जनवरी से नई रोमिंग योजना शुरू कर सकती है। इसके तहत उनके ग्राहकों को रोमिंग के दौरान मुफ्त इनकमिंग काल की सुविधा मिल सकती है। एक आधिकारिक सूत्र ने बताया, ‘‘एमटीएनएल की दिल्ली और मुंबई में अपने नेटवर्क पर अपने ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के मुफ्त रोमिंग देने की योजना है।’’

उसने कहा कि बीएसएनएल की मुफ्त काल के लिए रोमिंग योजना है लेकिन उसके ग्राहकों को इस सुविधा का लाभ लेने के लिए एक रुपए प्रतिदिन देना पड़ सकता है। यह योजना 26 जनवरी से शुरू हो सकती है। निजी क्षेत्र की कई दूरसंचार कंपनियां रोमिंग योजना की पेशकश कर रही हैं। इसके तहत ग्राहक मासिक या दैनिक शुल्क (5 रुपए से शुरू) का भुगतान कर बिना रोमिंग शुल्क के इनकमिंग काल्स प्राप्त कर सकते हैं।

जहां एमटीएनएल दिल्ली और मुंबई में सेवा दे रही हैं वहीं बीएसएनएल इन दो शहरों को छोड़कर देश भर में सेवा प्रदान कर रही है। एमटीएनएल के मुंबई के ग्राहक को दिल्ली आने पर रोमिंग के रूप में अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ेगा और यही योजना उसके दिल्ली ग्राहकों के लिये लागू होगी। सूत्र का कहना है कि दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल एक-दो दिन में इसकी घोषणा कर सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You