आनंद शर्मा ने कहा, छोटे दायरे में सीमित है आप का ‘तूफान’

  • आनंद शर्मा ने कहा, छोटे दायरे में सीमित है आप का ‘तूफान’
You Are HereBusiness
Friday, January 24, 2014-4:50 PM

दावोस: वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री आनंद शर्मा ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की कामयाबी को ‘सीमित दायरे का तूफान’ करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह पार्टी लोकलुभावन एजेंडा पर चल रही है और समाज को अराजकता की ओर धकेल रही है। 

यहां विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की सालाना बैठक में आए शर्मा ने अलग बातचीत से कहा कि दिल्ली के चुनावों में आप की सफलता का मतलब कतई नहीं है कि यह हर जगह दिखाई देगी। यह पूछे जाने पर कि क्या आप के कारण अनिश्चितताएं बढ़ा रही हैं तो शर्मा ने कहा कि इसको लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह ‘एक सीमित दायरे का तूफान है’ और दिल्ली एक नगर राज्य है। 

शर्मा ने कहा, ‘‘यह सही है कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह हर जगह दिखाई देगा। इसके अलावा वे लोकप्रियता के लिए जो कर रहे हैं वह बेतुकेपन की दह है और इससे समाज में अराजकता उत्पन्न होने का खतरा है।’’ निवेशकों की धारणा के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा कि भारत की आर्थिक क्षमता व नीतियां उद्योगों को निरंतर आकर्षित कर रही हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘निवेशकों के बीच इसका अच्छा असर दिखा है। वे समझते हैं कि भारत एक ऐसी नीति व्यवस्था बनाना चाहता है जो न केवल उचित, अनुमान लगाने योग्य हो, बल्कि आगे की सोच के साथ एफडीआई (प्रत्यक्ष विदेशी निवेशक) को समर्थन भी करती हो। उन्होंने कहा कि भारत एफडीआई के लिए एक शीर्ष स्तर का गंतव्य बना रहेगा। यह केवल एफडीआई नहीं बल्कि प्रौद्योगिकी एवं विशेषज्ञता का भी मामला है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You