टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक स्लिम ने ‘सुसाइड नोट’ छोड़ा: थाईलैंड पुलिस

  • टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक स्लिम ने ‘सुसाइड नोट’ छोड़ा: थाईलैंड पुलिस
You Are HereBusiness
Tuesday, January 28, 2014-10:50 AM

बैंकाक: थाईलैंड पुलिस ने आज संकेत दिया कि टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक कार्ल स्लिम ने संभवत: घरेलू परेशानियों के चलते आत्महत्या कर ली। स्लिम की कल यहां संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। यहां के एक होटल के कर्मचारियों को स्लिम (51) का शव चौथी मंजिल की बालकनी में मिला था वे 22वें माले से नीचे गिरे थे। ब्रिटेन के नागरिक, स्लिम यहां कंपनी की थाइलैंड इकाई की निदेशक मंडल की बैठक में शामिल होने आए थे।

पुलिस को घटनास्थल पर एक पत्र मिला है जो जाहिरा तौर पर आत्महत्या के संबंध में लिखा पत्र लगता है। इस पत्र को विश्लेषण के लिए भेजा गया है ताकि यह पुष्टि की जा सके कि इसे स्लिम ने ही लिखा था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘शुरू में, हम केवल यह मान सकते हैं कि उन्होंने आत्महत्या की है।’ पुलिस लेफ्टिनेंट सोमयोत बूनयाकेयोव ने कहा कि जांचकर्ताओं की शुरुआती धारणा यही है कि स्लिम ने खुद को मार लिया क्योंकि तीन पन्ने के सुसाइड नोट में घरेलू दिक्कतों का जिक्र किया गया है। पुलिस अभी यह पुष्टि कर रही है कि पत्र स्लिम ने ही लिखा। 

बूनयाकेयोव ने कहा कि स्लिम के कमरे में किसी तरह की हाथापाई या संघर्ष के संकेत नहीं मिले हैं। इस कमरे में बालकनी नहीं थी बल्कि कांच की एक बड़ी बंद खिड़की तथा एक छोटी खिड़की थी जिसे खोला जा सकता था। टाटा मोटर्स के एक अधिकारी ने स्लिम के शव की पहचान की। शव परीक्षण (आटोप्सी) आज होना है। सूत्रों ने कहा कि स्लिम की पत्नी बाद में शव को ब्रिटेन ले जा सकती हैं। बूनयाकेयोव ने कहा कि स्लिम की पत्नी से भी पूछताछ होगी।

इंस्टीट्यूट आफ फोरेंसिक मेडिसिन के प्रमुख पूरनचाइ सुतीराकुने ने संवाददाताओं को बताया कि स्लिम की मौत 22वें माले से गिरने के कारण हुई। स्लिम बैंकाक के यन्नावा जिले में एक नदी के किनारे स्थित होटल शांगरी-ला में ठहरे थे। वे कथित रूप से अपने कमरे की एक खिड़की से नीचे गिर गए। स्थानीय पुलिस ने उनकी हत्या की आशंका को खारिज किया है। अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि खिड़की छोटी है और इसमें से निकलने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ती। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You