एप्पल ने भारत के लिए फिर शुरू किया IPhone 4 का प्रॉडक्शन

  • एप्पल ने भारत के लिए फिर शुरू किया IPhone 4 का प्रॉडक्शन
You Are HereBusiness
Wednesday, February 05, 2014-11:28 AM

कोलकाता: एप्पल ने भारत, इंडोनेशिया और ब्राजील के लिए आईफोन 4 का प्रॉडक्शन फिर से चालू कर दिया है। आईपैड और मैकबुक मेकर का मानना है कि सस्ते गैजट पर दांव लगाकर वह सैमसंग ग्रैंड और एस4 मिनी का कुछ वॉल्यूम हथिया सकेगी। इसके अलावा वह पोर्टफोलियो में सस्ते फोन नहीं होने की वजह से अपने मार्केट शेयर में आई गिरावट की भरपाई भी कर सकेगी।

एप्पल ने पिछले साल अक्टूबर में आईफोन 5S और आईफोन 5C की लॉन्चिंग के साथ भारत सहित सभी मार्केट्स में आईफोन 4 की सेल बंद कर दी थी। एप्पल का भारतीय मैनेजमेंट उसको इस बात के लिए राजी करने में कामयाब रहा कि मार्केट लीडर सैमसंग से कॉम्पिटिशन करने और सेल्स बढ़ाने के लिए 20,000 रुपए की कीमत पर एक एंट्री लेवल फोन जरूरी है। भारत में आईफोन की टीम को संजय कौल लीड कर रहे हैं, जो पहले ब्लैकबेरी में थे। अट्रैक्टिव लेवल पर बिकने की वजह से आईफोन 4 भारत में एप्पल का बेस्टसेलर फोन हो गया था।

भारत की सबसे बड़ी सेलफोन रीटेलर कंपनी द मोबाइल स्टोर के सीईओ हिमांशु चक्रवर्ती के मुताबिक इस मॉडल की पॉप्युलैरिटी फिर बढ़ रही है। उन्होंने कहा, 'एप्पल को इसके लिए कुछ प्रोमोशन करना होगा। यह हमारे लिए पहले जैसे टॉप सेलिंग मॉडल में शुमार हो सकता है।'


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You