Pix: सुपरबाइक के नाम रहा ऑटो एक्सपो का दूसरा दिन

  • Pix: सुपरबाइक के नाम रहा ऑटो एक्सपो का दूसरा दिन
You Are HereBusiness
Friday, February 07, 2014-2:27 PM

ग्रेटर नोएडा: वाहन मेला ऑटो एक्सपो का दूसरा दिन दमदार मोटरसाइकिलों के नाम रहा और कंपनियों ने नए वाहन पेश करने के अलावा नए निवेश की भी घोषणा की ताकि वाहन बाजार में तेजी बहाल करने में मदद मिल सके। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अभी तक के सबसे बड़े निवेश की घोषणा की। उसने कहा कि वह अगले तीन साल में ढांचागत विकास, कारों के विकास एवं क्षमता विस्तार पर 5,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

वाहन प्रदर्शनी में ट्रायम्फ, डीएसके ह्योसंग और जापान की टेरा मोटर्स ने दमदार मोटरसाइकिलें पेश कीं। ब्रिटेन की ट्रायम्फ ने ‘डेटोना 675’ मोटरसाइकिल पेश की जिसकी कीमत 10.15 लाख रुपए है। वहीं डीएसके ह्योसंग ने 250 सीसी की मोटरसाइकिल ‘अकिला 250’ पेश की जिसकी कीमत 2.69 लाख रुपए है। साथ ही उसने आरटी 125डी, जीडी 250एन और कोमेट 250 मोटरसाइकिलें पेश कीं जिसे इस साल बाजार में बिक्री के लिए उतारा जाएगा। जापान की इलेक्ट्रिक दोपहिया व तिपहिया वाहन कंपनी टेरा मोटर्स ने भारत में परिचालन का विस्तार करने व एक संयंत्र लगाने के लिए 45 करोड़ रुपए निवेश करने की घोषणा की है। कंपनी ने 18 लाख रुपए की मोटरसाइकिल किवामी के साथ बाजार में कदम रखा।

मुंबई स्थित वरदेंची ने 8-12 लाख रुपए की रेंज में एक मोटरसाइकिल पेश की। कंपनी की वरदेंची टी5 को उसके मुंबई स्थित संयंत्र में डिजाइन व विकसित किया गया है, जबकि इसका इंजन इटली की मोटो मोरिनी से आयातित है। इस बीच, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी कान्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार हालो प्रदर्शित की जिसके अगले तीन साल में बिक्री के लिए बाजार में उतारे जाने की संभावना है। वहीं स्वीडन की वाणिज्यिक वाहन विनिर्माता स्कैनिया ने बायो-गैस और एथनाल जैसे गैर-पारंपरिक ईंधन से चलने वाली बसें इस साल अप्रैल तक पेश करने की योजना का खुलासा किया।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपना पहली क्रॉसओवर ‘न्यू इटियॉस क्रॉस’ पेश की जिसे मई में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। वहीं देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने सेलेरियो कार पेश की जिसकी कीमत 3.9 लाख रुपए से 4.96 लाख रुपए के बीच है। ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन भी फिल्मी सितारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इसमें समीरा रेड्डी वरदेंची मोटरसाइकिल के स्टाल पर दिखीं, जबकि रणबीर कपूर हीरो मोटोकार्प के स्टाल पर आए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You