लोग अब बैंकिंग सेवा का महत्व स्वीकार कर रहे हैं: चिदंबरम

  • लोग अब बैंकिंग सेवा का महत्व स्वीकार कर रहे हैं: चिदंबरम
You Are HereBusiness
Saturday, February 08, 2014-5:02 PM

तिरप्पुवनम (तमिलनाडु): वित्त मंत्री पी चिदंबर ने आज कहा कि लोगों को बैंकिंग सेवा का महत्व समझ में आने लगा है और वह जहां जाते हैं, लोग उनसे अपने क्षेत्र में बैंक शाखा खोलवाने का आग्रह करते रहते हैं ताकि उन्हें बैंकिंग सुविधा मिल सके।

चिदंबरम ने कहा यहां वीडियो कान्फें्रसिंग के जरिए इंडियन बैंक की 108 शाखाओं का उद्घाटन करते हुए कहा , ‘‘मैं जहां भी जाता हूं वहां लोग बैंक की एक शाखा खोलने की मांग करते हैं। लोगों ने आज बैंकिंग सेवा के महत्व को स्वीकार कर लिया है।’’ आज उद्घाटित शाखाओं में एक शाखा इस शहर में भी खोली गई है।

मंत्री ने कहा कि यदि किसी क्षेत्र में एक बैंक शाखा खोली जाती है तो लोगों को कृषि, उद्योग, कारेाबार और शिक्षा रिण समेत हर तरह की सुविधा मिलती है जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था सुधरती है।

उन्होंने कहा कि बैंक शाखाएं सिर्फ शिवगंगा (उनके संसदीय क्षेत्र) में नहीं बल्कि पूरे भारत में खोली जा रही है। इंडियन बैंक की आज उद्घाटित 108 शाखाओं में 36 तमिलनाडु, 19 उत्तर प्रदेश, 13 ओडिशा, 12 आंध्रप्रदेश, सात केरल, तीन कर्नाटक, एक-एक पश्चिम बंगाल व असम और 16 शाखाएं अन्य राज्यों में खोली गयी हैं।

उन्होंने कहा कि शाखाएं खोलना संप्रग सरकार के कार्यक्रमों के अनुरूप है । उन्होंने कहा कि इस वित्त में 10,000 शाखाएं खोली जा चुकी हैं और 50,000 लोगों को रोजगार मिला।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You