मुफ्त में बांटेगा माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 8.1

  • मुफ्त में बांटेगा माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 8.1
You Are HereBusiness
Sunday, March 02, 2014-12:23 PM

दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अब अपने ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज का फ्री वर्जन लाने पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि ‘विंडोज 8.1 विद बिंग’ नाम के इस फ्री वर्जन को माइक्रोसॉफ्ट अप्रैल में पेश कर सकता है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, फ्री वर्जन और विंडोज 8.1 में कोई ज्यादा फर्क नहीं होगा।

फिलहाल कंपनी फ्री वर्जन को परखने में लगी हुई है। सूत्रों के हवाले से इस फ्री वर्जन में माइक्रोसॉफ्ट की कई एेप पहले से मौजूद होंगी। कंपनी पहले ही यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विंडोज 8 में कई बदलाव कर चुकी है। यही नहीं खबर तो यह भी है कि कंपनी अपने कॉन्ट्रवर्शियल टाइल स्टार्ट स्क्रीन को बदल कर वापस क्लासिक विंडोज डेस्कटॉप लाने वाली है। पिछले साल ही माइक्रोसॉफ्ट ने उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद विंडोज 8 में स्टार्ट बटन दोबारा दिया था।

उम्मीद की जा रही है कि माइक्रोसॉफ्ट विंडोज का यह नया वर्जन टचस्क्रीन फोन, टेबलेट और कंप्यूटर के अलावा की-बोर्ड और माउस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए भी आसान होगा। माइक्रोसॉफ्ट अब विंडोज 8 डेवलपर्स को अपनी तरफ आकर्षित करने में जुटी है। इस फ्री वर्जन को कंप्यूटर बनाने वाली कंपनियों को भी दिए जाने की चर्चा है ताकि वे इसे इनबिल्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में पेश कर सकें। उम्मीद की जा रही है कि मार्च महीने के अंत तक विंडोज स्टोर में 1 लाख से ज्यादा एप्प हो जाएंगे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You