मर्सिडीज ने घटाए अपनी कारों के दाम, जानें क्‍यों

  • मर्सिडीज ने घटाए अपनी कारों के दाम, जानें क्‍यों
You Are HereBusiness
Friday, March 14, 2014-9:17 AM

नई दिल्ली: जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपनी एस क्लास सेडान की भारत में स्थानीय स्तर पर असेंबलिंग शुरू करने की घोषणा की है। इसके साथ ही कंपनी ने इस कार का दाम 18 लाख रुपये घटा दिया है जिससे वह देश में अपनी स्थिति मजबूत कर पाए।

स्थानीय स्तर पर विनिर्मित टाप एंड माडल एस 500 का दाम दिल्ली में एक्सशोरूम 1.39 करोड़ रुपये होगा और कंपनी पुणे के चाकन संयंत्र से यह कार बाहर निकालेगी। मर्सिडीज बेंज इंडिया ने बयान में कहा कि इस रणनीतिक कदम से उसे बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद मिलेगी।

जनवरी में कंपनी ने एस क्लास लग्जरी सेडान भारत में पेश की थी। इसका दिल्ली में एक्स शोरूम दाम 1.57 करोड़ रुपये रखा गया था। कंपनी ने जर्मन मुख्यालय द्वारा भारत के लिए आवंटित संस्करण की 125 इकाइयां की बिक्री पहले ही कर दी है।

कंपनी ने कहा कि नई एस क्लास के लिए फिलहाल इंतजार की अवधि करीब तीन माह होगी। मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी इबरहार्ड केर्न ने कहा, ‘‘कोई अन्य कार एस क्लास से अधिक मर्सिडीज बेंज ब्रांड को पीछे नहीं छोड़ सकती। हमें इस बात की खुशी है कि हम इस कार का विनिर्माण अपने चाकन संयंत्र में कर रहे हैं।’’ 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You