दक्षिणी हिंद महासागर में ही डूबा लापता विमान!

  • दक्षिणी हिंद महासागर में ही डूबा लापता विमान!
You Are HereNational
Monday, March 24, 2014-11:54 AM

कुआलालंपुर: लापता मलेशियाई विमान की खोज में अब तक का सबसे अहम सुराग हाथ लगा है। सैटेलाइट द्वारा जारी तीसरे सैट की तस्वीरों में लापता विमान के दक्षिणी हिंद महासागर में होने की ही पुष्टि हुई है। ये तस्वीरें फ्रांस ने जारी की हैं। मलेशिया ने तुरंत इन तस्वीरों को आस्ट्रेलियन सैंटर में भेज दिया है।

इस समुद्री क्षेत्र में पहले से ही आस्ट्रेलिया की एक इंटरनैशनल टीम लापता हुई मलेशियाई फ्लाइट 370 की खोज कर रही है। इससे पहले आस्ट्रेलिया और चीन की सैटेलाइट तस्वीरों ने भी लापता विमान के दक्षिणी हिंद महासागर में ही होने की बात कही थी। इसमें पट्टियों वाले बॉक्स जैसा ऑब्जैक्ट तैरता हुआ दिखा था।

अब फ्रांस द्वारा इसी क्षेत्र में विमान के होने की संभावना पर कुछ और विमानों को खोज में लगा दिया गया है। आस्ट्रेलियाई समुद्री सुरक्षा अथारिटी की प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को 8 विमान खोज के लिए दक्षिणी हिंद महासागर में भेजे गए। इसके अलावा सोमवार से चीन और जापान के और 2-2 विमान इस क्षेत्र में लगाए जाएंगे। वहीं भारत टोही विमान भी खोज में जुट गए हैं।

आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री बोले, उम्मीदें बढ़ीं:आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने कहा कि अब हमारे पास कई विश्वसनीय जानकारियां हैं इसलिए उम्मीद बढ़ती जा रही है लेकिन अभी उम्मीद से ज्यादा कुछ नहीं है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You