Paytm की ओर से व्यापार मेले में दी गई यह खास सुविधा

  • Paytm की ओर से व्यापार मेले में दी गई यह खास सुविधा
You Are Herecompany
Tuesday, November 22, 2016-6:33 PM

नई दिल्ली: नोटबंदी की समस्या के चलते यहां प्रगति मैदान में लोगों को नकदी रहित लेनदेन की सुविधा उपलब्ध कराने में मदद देने में एक कंपनी अहम भूमिका निभा रही है।

5000 से अधिक लोगों ने कराया पंजीकरण
यहां लोगों को प्लास्टिक आधार कार्ड और नए आधार कार्ड के पंजीकरण की सुविधा देने के लिए कंपनी ने विभिन्न स्थानों पर स्टॉल लगाए हैं। इन स्टॉलों में अब तक 5,000 से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया है। इसके साथ ही इन स्टॉलों पर इलैक्ट्रानिक-के.वाई.सी. 'अपने ग्राहक को जानो' तकनीक के माध्यम से ग्राहकों को पेटीएम सुविधा भी दी जा रही है। के.वाई.सी. आधारित पेटीएम खातों से ग्राहक एक लाख रुपए तक का भुगतान नकदी रहित तरीके से कर सकते हैं।

अलंकित लिमिटेड की ओर से लगाए गए स्ट़ॉल
देशभर में लोगों को ई-गर्वनेंस की सुविधा देने वाली कंपनी अलंकित लिमिटेड ने यहां फूड कोर्ट, हैंडलूम पवेलियन, कैंटीन, फुलवारी जैसे ज्यादा भीड़ जुटने वाले स्थानों के बाहर अपने स्टॉल लगाए हैं। जहां लोग अपने पुराने आधार कार्ड को प्लास्टिक कार्ड में बदलवा सकते हैं और साथ ही नए आधार कार्ड के लिए पंजीकरण भी करा सकते हैं।

लोगों को सरकारी सेवाएं उपलब्ध कराना मकसद
कंपनी के प्रबंध निदेशक अंकित अग्रवाल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि यहां मेले में हमारी कोशिश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक विभिन्न आवश्यक सरकारी सेवाओं को एक ही स्थान पर उपलब्ध कराने की है। देश की सबसे बड़ी ई-गर्वनेंस कंपनी होने के नाते यह हमारी जिम्मेदारी भी है।

बड़े भुगतान करने में होगी आसानी
नोटबंदी के बाद नोट बदलने और भुगतान करने दोनों में लोगों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एेसे में आधार कार्ड से जहां पहचान की समस्या का निराकरण हो रहा है, वहीं ई-केवाईसी आधारित पेटीएम खातों से ग्राहकों की बड़े भुगतान करने की समस्या भी हल हो रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You