दीवाली पर SBI और ICICI बैंक ने दि‍या सस्ते कर्ज का तोहफा

  • दीवाली पर SBI और ICICI बैंक ने दि‍या सस्ते कर्ज का तोहफा
You Are HereBusiness
Saturday, October 29, 2016-2:49 PM

नई दि‍ल्‍लीः दीवाली से पहले देश के दो बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडि‍या (एस.बी.आई.) और आई.सी.आई.सी.आई. बैंक दोनों ने सस्‍ता होम और कार लोन देने का ऐलान कि‍या है। शनि‍वार को एस.बी.आई. ने ब्‍याज दर 0.15 फीसदी और आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने 0.10 फीसदी घटाने की घोषणा की है। दोनों की नई ब्‍याज दरें 1 नवंबर 2016 से लागू हो जाएंगी। आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने सभी अवधि‍ वाले एम.सी.एल.आर. आधारि‍त मार्जि‍न कॉस्‍ट ऑफ फंड्स में कमी की है। इसके बाद एस.बी.आई. ने एम.सी.एल.आर. में 0.15 फीसदी की कमी करने का ऐलान कि‍या।

अब कि‍तनी हो जाएगी ब्‍याज दरें 
नई ब्याज दरों के तहत एस.बी.आई. का एक साल का एम.सी.एल.आर. (इसमें होम लोन शामि‍ल) की दर 8.90 फीसदी हो जाएगी जबकि‍ आई.सी.आई.सी.आई. बैंक की यह दर 8.95 फीसदी होगी। वहीं, एस.बी.आई. ने ओवरनाइट एम.सी.एल.आर. को 8.65 फीसदी रखा है जबकि‍ एक माह के लि‍ए यह रेट 8.75 फीसदी है।

लगातार दबाव के बाद ब्‍याज दर में कटौती 
आर.बी.आई. की ओर से बैंकों पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है। रैगुलेटरी की ओर से लोगों को ब्‍याज दरों में कटौती का फायदा नहीं पहुंचा रहे हैं। इसके अलावा, फाइनैंशि‍यल ईयर की दूसरी छमाही में ‘व्‍यस्‍त सीजन’ से पहले लोन की डि‍मांड बढ़ने वाली है। इसे देखते हुए बैंकों ने यह कदम उठाया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You