इंडियन ऑयल ने शुरू की 30 करोड़ की स्टार्टअप योजना 

  • इंडियन ऑयल ने शुरू की 30 करोड़ की स्टार्टअप योजना 
You Are Herecompany
Friday, October 07, 2016-5:58 PM

नई दिल्लीः तेल विपणन करने वाली देश की सबसे बड़ी सरकारी कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने घरेलू हाइड्रोकार्बन क्षेत्र में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए 30 करोड़ रुपए की एक स्टार्टअप योजना शुरू की है जिसके तहत पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में काम करने वाले स्टार्टअप को मदद दी जाएगी।  

कंपनी ने आज बताया कि इस राशि से हाइड्रोकार्बन क्षेत्र में नवाचार को बढ़ावा देने तथा इसके लिए अनुकूल पारिस्थितिकी के निर्माण के लिए घरेलू स्टार्टअप की मदद की जाएगी। फरीदाबाद में स्थित कंपनी के शोध एवं विकास केन्द्र द्वारा शुरू यह योजना ऐसी परियोजनाओं को समर्थन देगी जो पर्यावरण संरक्षण पर केन्द्रित होगी तथा सामाजिक एवं कारोबारी महत्व के लिए नवाचारी प्रौद्योगिकी स्थापित करने पर लाक्षित होगी। 

कंपनी ने कहा कि इस योजना को एक विशेष ऑनलाइन पोर्टल के जरिये चलाया जाएगा। इसके लिए भारतीय मूल के ऐसे नागरिक जो यहीं देश में काम करने को इच्छुक हों, केन्द्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त इनक्यूबेशन केन्द्र वाले अकादमिक संस्थान और इंडियन ऑयल के उद्यमी आवेदन दे सकेंगे। इसकी प्रक्रिया के तहत पहले चरण में टैक्नोलॉजी प्रोसेस री-इंजीनियरिंग क्षेत्र में 9 प्रस्तावों को तथा दूसरे चरण में बिजनैस प्रोसेस री-इंजीनियरिंग क्षेत्र में 6 प्रस्तावों को चुना जाएगा। इन्हें 2 करोड़ रुपए तक का अनुदान दिया जाएगा। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You