NSDC और NSDA: एस.रामादुरई ने चेयरमैन पद से दिया इस्‍तीफा

Edited By ,Updated: 01 Nov, 2016 04:32 PM

s  ramadorai resigns as chairman of the nsdc and nsda

एस.रामादुरई ने नैशनल स्किल डेवलपमेंट एजेंसी (एन.एस.डी.सी.) और नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एन.एस.डी.ए.) के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

नई दिल्‍लीः एस.रामादुरई ने नैशनल स्किल डेवलपमेंट एजेंसी (एन.एस.डी.सी.) और नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एन.एस.डी.ए.) के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा दे दिया है। वाइस चेयरमैन रोहित नंदन ने नए चेयरमैन की नियुक्ति तक एनएसडीसी और एनएसडीए प्रमुख का कार्यभार संभाल लिया है। रामादोरई को 2013 में कैबिनेट रैंक के साथ एनएसडीसी का चेयरमैन नियुक्‍त किया गया था।

अापको बता दें कि सुब्रमण्‍यम रामादुरई 1996 से 2009 के दौरान टाटा कंसल्‍टेंसी सर्विसेज (टी.सी.एस.) के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर थे। इसके बाद उन्‍हें टीसीएस का वाइस चेयरमैन नियुक्‍त किया गया। वह इस पद पर अक्‍टूबर 2014 तक बने रहे।रामादुरई की लीडरशिप से टीसीएस 40 करोड़ डॉलर की रेवेन्‍यू वाली कंपनी से 6 अरब डॉलर की रेवेन्‍यू वाली देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर एक्‍सपोर्टर कंपनी बन गई।रामादुरई टाटा इंस्‍टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस और एयरएशिया इंडिया के चेयरमैन भी हैं। रामादुरई बीएसई के भी चेयरमैन रह चुके हैं। दिल्‍ली यूनिवर्सिटी से फिजिक्‍स में बैचलर करने के बाद उन्‍होंने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से बीई-इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और कंप्‍यूटर साइंस में M.Sc. किया। एस. रामादुरई को 2006 में देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्‍मान ‘पद्म भूषण’ से सम्‍मानित किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!