इस कंपनी के चेयरमैन का मासिक वेतन होगा 1 करोड़ रुपए

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 Jun, 2017 01:51 PM

the monthly salary of this company will be rs  1 crore

आईटीसी लि. अपने गैर-कार्यकारी चेयरमैन वाईसी देवेश्वर को अतिरिक्त पारितोषिक देने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मांगी है, इसमें मासिक

नई दिल्ली: आईटीसी लि. अपने गैर-कार्यकारी चेयरमैन वाईसी देवेश्वर को अतिरिक्त पारितोषिक देने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मांगी है, इसमें मासिक 1 करोड़ रुपए का वेतन शामिल है। पिछले साल कंपनी के शेयरधारकों ने सालाना आम बैठक में देवेश्वर को गैर-कार्यकारी निदेशक और चेयरमैन पद पर पांच फरवरी 2017 से तीन साल के लिए नियुक्त किए जाने को मंजूरी दी थी। आई.टी.सी. की नामिनेशन एंड कंपनशेसन कमेटी तथा निदेशक मंडल के अनुरोध पर वह गैर-कार्यकारी चेयरमैन तथा नये कार्यकारी प्रबंधन के संरक्षक के पद पर बने रहने पर सहमति जताई थी।
PunjabKesari
कंपनी की 28 जुलाई को होने वाली ए.जी.एम. की बैठक से पहले एक नोटिस में आई.टी.सी. ने कहा कि देवेश्वर की बड़ी भूमिका को देखते हुए निदेशक मंडल ने उनके लिए अतिरिक्त मेहनताना की मंजूरी दे दी। इसके लिए शेयरधारकों की अनुमति की आवश्यकता है। अतिरिक्त पारितोषिक में एक करोड़ रुपए का वेतन, अवास, उनका और उनकी पत्नी की चिकित्सा खर्च, गाड़ी आदि शामिल हैं. वह हर वित्त वर्ष निदेशक मंडल और समिति की बैठकों में भाग लेने के लिए 30 से 35 लाख रुपये लेने के हकदार होंगे। इसके अलावा कंपनी अपने सीईओ तथा पूर्णकालिक निदेशक संजीव पुरी के लिये 12 लाख रपये मासिक वेतन के लिए भी शेयरधारकों की मंजूरी लेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!