मोदी की शिकायत चीफ इलैक्टोरल ऑफिसर से

  • मोदी की शिकायत चीफ इलैक्टोरल ऑफिसर से
You Are HereNational
Wednesday, April 02, 2014-2:17 PM

चंडीगढ़: ‘भ्रष्टाचार के पवन को यहीं पर गाढ़ दो... उसे जाने मत दो... यहीं पर रोक दो...।’ 29 मार्च को सैक्टर-34 के एग्जिबिशन ग्राऊंड में रैली के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के ये शब्द उनके लिए मुसीबत का सबब बन सकते हैं। 

चंडीगढ़ टैरीटोरियल कांग्रेस कमेटी (सी.टी.सी.सी.) के वाइस प्रैजीडैंट डी.डी. जिंदल ने मंगलवार को यू.टी. के चीफ इलैक्टोरल ऑफिसर अनिल कुमार के पास नरेंद्र मोदी के इसी बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। डी.डी. जिंदल की ओर से दी गई इस शिकायत में कहा गया है कि सभी राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों और पार्टी वर्कर्स को आचार संहिता का पालन करना अनिवार्य है। लेकिन नरेंद्र मोदी ने चंडीगढ़ में रैली के दौरान कांग्रेस के कैंडिडेट पवन कुमार बंसल के खिलाफ झूठी, मानहानिकारक और अनावश्यक भाषा का इस्तेमाल करके आचार संहिता का उल्लंघन किया है। 

जबकि मोदी को यह भी जानकारी थी कि वह जो बयान दे रहे हैं पूरी तरह गलत है, लेकिन उन्हें यह भी जानकारी थी कि 10 अप्रैल को चंडीगढ़ में लोकसभा चुनाव है। ऐसे में बंसल की छवि को बिगाडऩे के लिए मोदी ने इस तरह की बयानबाजी की। शिकायत में यह भी कहा गया है कि इस तरह के बयान देने वाले के खिलाफ इंडियन नैशनल कांग्रेस पार्टी और पवन कुमार बंसल को कानूनी सहायता लेने का पूरा अधिकार है। इसके साथ ही शिकायत की एक कॉपी सैक्टर-34 के पुलिस स्टेशन में भी भेजी गई है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You