श्रीदेवी के लिए ड्रैस डिजाइन करना रहा आसान : मनीष मल्होत्रा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Aug, 2017 09:54 AM

manish malhotra

चंडीगढ़ में वीरवार को फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा शहर पहुंचे। मशहूर फैशन डिजाइनर होने के साथ-साथ लंदन स्कूल ऑफ ट्रेंड्स (एल.एस.टी.) के चीफ मैंटर मनीष मल्होत्रा द्वारा भारत में एल.एस.टी. ऑनलाइन और एल.एस.टी. गोल्ड प्रोग्रामों जारी किए।

चंडीगढ़(रोहिला) : चंडीगढ़ में वीरवार को फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा शहर पहुंचे। मशहूर फैशन डिजाइनर होने के साथ-साथ लंदन स्कूल ऑफ ट्रेंड्स (एल.एस.टी.) के चीफ मैंटर मनीष मल्होत्रा द्वारा भारत में एल.एस.टी. ऑनलाइन और एल.एस.टी. गोल्ड प्रोग्रामों जारी किए। भारत में ये कार्यक्रम इंटरनैशनल इंस्टीच्यूट ऑफ फैशन डिजाइन (आईनिफ्ड) के सहयोग से उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। 

 

चंडीगढ़ में एक विशेष समारोह के दौरान मनीष मल्होत्रा ने ये खास एल.एस.टी. प्रोग्राम फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाने की कोशिश में लगे भारतीय छात्रों को समर्पित किए। इस दौरान मनीष मल्होत्रा ने देश भर के उन चुनिंदा फैशन डिजाइनर छात्रों को सम्मानित किया जिन्हें सितंबर 2017 में होने वाले लंदन फैशन वीक के दौरान फैशन स्काऊट में अपना कलैक्शन प्रदर्शित करने को चुना गया। लंदन फैशन वीक के दौरान आयोजित हो रहे फैशन स्काऊट में इंडिया डे यानी भारत दिवस मनाया जाने वाला है। ऐसे में लंदन की एक जज मंडली ने पूरे भारत से 24 छात्रों का चयन किया है जो भारतीय डिजाइनर छात्रों को समर्पित दो अलग-अलग शो में अपना कलैक्शन प्रदर्शित करेंगे। 

 

भारत दिवस 19 सितंबर 2017 को लंदन फैशन वीक स्प्रिंग समर-2018 के दौरान आयोजित होने वाले फैशन स्काऊट में मनाया जा रहा है। इस दौरान ग्रैंड फिनाले डिजाइनजर होंगी भारत की मशहूर डिजाइनर मसाबा गुप्ता। मनीष मल्होत्रा ने अपनी मास्टर क्लास में फैशन डिजाइनिंग के छात्रों से कहा कि ‘मुझे खुशी है कि मैं लंदन स्कूल ऑफ ट्रेंड्स के भारतीय परिचालन का चीफ मैंटर हूं और मुझे भविष्य के भारतीय डिजाइनर्स के मार्गदर्शन के लिए अपना अनुभव बांटने में खुशी हो रही है। मनीष मल्होत्रा की उपस्थिति में चंडीगढ़ के आईनिफ्ड केंद्र को एल.एस.टी. गोल्ड का दर्जा दिया गया। इसके तहत सैटेलाइट के जरिए लंदन में मौजूद विशेषज्ञ चंडीगढ़ के छात्रों को कक्षाओं और कार्यशालाओं की सुविधा दे पाएंगे। 

 

बुटीक पर काम करते हुए बहुत कुछ सीखा :
मनीष ने बताया कि उन्होंने एक बुटीक में काम करना शुरू किया। महिलाओं के लिए वस्त्र डिजाइन तैयार करने से शुरूआत करने के बावजूद, समय के साथ उन्होंने पुरुषों के लिए भी परिधान डिजाइन करना शुरू किया। इस क्षेत्र में बिना डिप्लोमा या किसी सहयोग के वे कड़ी मेहनत के बल पर आगे बढ़ते गए। मनीष ने बताया कि उन्होंने काफी एक्टर और एक्ट्रैस के लिए ड्रैस डिजाइन की हैं। लेकिन श्री देवी के साथ काम कर काफी अच्छा लगा, क्योंकि श्रीदेवी ऐसी एक्टर्स थी जिनसे मुझे काफी सीखने को भी मिला। श्री देवी को भी फैशन डिजाइनिंग की काफी समझ थी। यही कारण है कि मैं आज सिर्फ श्रीदेवी से काफी आदर से बात करता हूं। 

 

इन फिल्मों से मिली पहचान :
मनीष ने फिल्म स्वर्ग से बॉलीवुड में शुरूआत की। उन्होंने फिल्म गुमराह में श्रीदेवी के लिए काम किया। आगे चलकर फिल्म रंगीला में अदाकारा उर्मिला मातोंडकर के डिजाइनर कपड़ों के लिए मनीष को फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला। इसके बाद उनकी सफलता की सिलसिला अभी तक जारी है। 

 

7 साल की मेहनत के बाद पाया मुकाम :
मनीष ने बताया कि आज वह जिस मुकाम पर हैं उसके पीछे उनकी 7 साल की कड़ी मेहनत है। स्कूली दिनों में मनीष पेंटिंग, स्कैचिंग और डिजाइनिंग में कुछ न कुछ नया करते रहते थे। वह अक्सर अपनी मां को फैशन के विभिन्न रुझानों और उनकी साड़ी के साथ नए-नए स्टाइल अपनाने की सलाह देते थे। मनीष ने बताया कि 17 वर्ष की आयु में उन्होंने मॉडलिंग शुरू की थी।     

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!