तोड़ी जाएगी PGI नेहरू अस्पताल में बनी मार्कीट, जानें वजह

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Jun, 2017 01:24 AM

pgi will be broken marketed in nehru hospital

नेहरू अस्पताल में बढ़ती पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिए जल्द ही पी.जी.आई. प्रशासन ओरल हैल्थ साइंस सैंटर के पीछे की मार्कीट को तोडऩे जा रहा है। यहां नई पार्किंग का निमार्ण किया जाएगा। फिलहाल नेहरू ब्लाक में डैंटल अस्पताल के किनारे में लोगों के...

चंडीगढ़, (रवि): नेहरू अस्पताल में बढ़ती पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिए जल्द ही पी.जी.आई. प्रशासन ओरल हैल्थ साइंस सैंटर के पीछे की मार्कीट को तोडऩे जा रहा है। यहां नई पार्किंग का निमार्ण किया जाएगा। फिलहाल नेहरू ब्लाक में डैंटल अस्पताल के किनारे में लोगों के लिए पार्किंग की व्यवस्था है जोकि पिछले काफी वक्त से कम पड़ रही है। पी.जी.आई. में पिछले कई वर्षों से मरीजों की संख्या में हो रहे इजाफे की वजह से अस्पताल में पार्किंग लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन गई है।

रिसर्च ब्लॉक के पीछे बनी दो पार्किंग व एडवांस कॉर्डियक सैंटर और एडवांस पैडएट्रिक सैंटर की पार्किंग इन्हीं विभागों के लिए कम पड़ रही है। वहीं नेहरू अस्पताल में आने वाले मरीजों को यहां पार्किंग की जगह न मिल पाने की वजह से रिसर्च ब्लॉक के पीछे  व ए.पी.सी. में गाड़ी पार्क करनी पड़ती हैं। सूत्रों की माने तो पी.जी.आई. प्रशासन ने नेहरू अस्पताल के पीछे की ओल्ड मार्कीट को तोडऩे के ऑर्डर भी हाल ही में जारी कर दिए हैं।

पार्किंग में रहता है हजार वाहनों का प्रेशर

नेहरू अस्पताल में डाक्टर्स के लिए पार्किंग की व्यवस्था तो है लेकिन पिछले काफी अर्से से मरीजों को पार्किंग की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों को यहां पार्किंग न मिलने की वजह से उन्हें अस्पताल के दूर एरिया में जाकर गाड़ी पार्किंग करनी पड़ रही है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि नई पार्किंग बन जाने के बाद पी.जी.आई. को इस बड़ी समस्या से निजात मिलेगी। पार्किंग के साथ ही प्रशासन यहां लोगों के ठहरने के लिए सराय का भी निमार्ण करने वाला है।

इस वक्त ओल्ड मार्कीट में दो कैमिस्ट शॉप्स व कुछ खाने पीने की दुकाने हैं। सूत्रों की माने तो इन दुकानों को तोड़कर प्रशासन पार्किंग के अलावा मरीजों  को लिए सराय के साथ ही कुछ कैमिस्ट शॉप्स भी खोलेगा। पिछले काफी वक्त से प्रशासन इस एरिया को डिवैल्प करने के लिए सोच रहा था जिसकी वजह से पीछे की कई दुकानें काफी अर्से से खाली पड़ी थी।

सूत्रों की माने तो पहले प्रशासन यहां सिर्फ सराय बनाने पर ही विचार कर रहा था लेकिन अब फैसला लिया गया है कि यहां सराय, कैमिस्ट शॉप्स और पार्किंग का निमार्ण किया जाएगा। प्रशासनिक अधिकारियों की माने तो सब कुछ फाइनल हो चुका है और जल्द ही इस प्रोजैक्ट को अप्रूवल मिल जाएगी।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!