Subscribe Now!

अनपढ़ ड्राइवरों को राहत, अब ओरल टेस्ट के ज़रिए बनवा सकेंगे लाइसेंस

  • अनपढ़ ड्राइवरों को राहत, अब ओरल टेस्ट के ज़रिए बनवा सकेंगे लाइसेंस
You Are HereChandigarh
Saturday, January 20, 2018-5:48 PM

चंडीगढ़ : अनपढ़ ड्राइवरों को राहत देते हुए सेक्रेटरी ट्रांसपोर्ट केके जिंदल ने शुक्रवार को निर्देश जारी कर ओरली भी लाइसेंस बनवाने के लिए टेस्ट लेने की व्यवस्था शुरु करने कहा है। शुक्रवार को ही जारी हुए इन निर्देशों को तुरंत प्रभाव से लागू किया गया है ताकि लोग जो पढ़े-लिखे न होने के चलते लाइसेंस नहीं बनवा पाते थे वे भी लाइसेंस बनवा सकें। ओरली टेस्ट की सुविधा शुरू होने की वजह से अब अनपढ़ लोगों के लिए ये टेस्ट न दे पाने की समस्या खत्म हो गई है। 


दरअसल प्रशासन ने ई-रिक्शा और ई-कार्ट को प्रमोट करने के लिए पॉलिसी बनाई है। क्योंकि ई-कार्ट या ई-रिक्शा रजिस्ट्रेशन के लिए लाइसेंस होना जरूरी है।
लेकिन जो लोग इन रिक्शा या कार्ट को चलाएंगे वो लाइसेंस ही नहीं बनवा पा रहे हैं। इसके चलते उनके व्हीकल की रजिस्ट्रेशन भी एसटीए में नहीं हो पाई। इसका कारण ये है कि इनको कम्प्यूटर पर लर्नर लाइसेंस बनाने के लिए टेस्ट देना नहीं आया और रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) में अब तक मुहंजुबानी टेस्ट लेने का सिस्टम ही नहीं था। आरएलए की तरफ से कहा गया है कि इसी हफ्ते से इस ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के सिस्टम को शुरु कर दिया जाएगा। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You