आज से गणेश उत्सव की शुरुआत

You Are HereDharm
Monday, September 09, 2013-3:00 PM

नई दिल्ली: आज से गणेश उत्सव की शुरुआत हो गई है। घर में जब हो गणपति का वास तो हर मुश्किल आसान हो जाती है और अगर दिन हो गणेश चतुर्थी का, उत्सव हो गणपति की आराधना का, तो बप्पा की कृपा पाने का इससे अच्छा मौका भला और क्या हो सकता है?

जी हां, आज यानी 09 सितम्बर  से देशभर में भगवान गणेश की पूजा-अर्चना का विशेष उत्सव शुरु हो गया है। सबके सुखों को बढ़ाने और दुखों को कम करने वाले गणपति बप्पा की अराधना हर घर में धूम धंसे शुरू हो गई है।  हर साल होने वाले इस त्यौहार पर, देशभर में हर जगह भगवान गणेश का वास रहता है। भगवान गणेश की ये पूजा, 10 दिनों तक चलती है। गौरतलब है कि इस उत्सव को मनाने की शुरुआत, 1893 में स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ने की थी।

कहते हैं कि इस बार सोमवार से शुरू हुई गणेश चतुर्थी हर कार्य के लिए बहुत शुभ है। इसलिए गणपति की छोटी सी पूजा आपको कुंडली दोषों से छुटकारा दिला सकती है, समस्‍त विघ्‍न बाधाओं का नाश होगा। धन वैभव से बप्‍पा आपका घर आंगन भर देंगे। जी हां, गणपति के 12 रूप आपके जीवन में भी अपार खुशियां ले आएंगे। तो सोचिये मत, आज सार आलस त्याग कर,  गणपति बप्पा की भक्ति में लीन हो जाएं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You