बुधवार को ऐसा क्या करें कि अपार धन आने लगे

  • बुधवार को ऐसा क्या करें कि अपार धन आने लगे
You Are HereDharm
Wednesday, January 29, 2014-7:54 AM

ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक दिन का संबंध ग्रहों की सत्ता और उनकी सौरमण्डल में उपस्थिति पर आधारित है । बुधवार का दिन बुध देव को समर्पित है। बुध देव बुद्धि   और चतुराई के दाता हैं। जीवन में सफलता पाने के लिए बुद्धि और चतुराई का समावेश होना अत्यंत अवश्यक है। कारोबार एवं अच्छा पद ही जीवन में सफलता की राहें बनाते हैं।

 इसके लिए धन प्रबंध बहुत आवश्यक है । बुधवार वणिक वार है । कोई भी व्यापार यदि बुधवार को प्रारंभ किया जाए तो उसमें सफलता की संभावनाएं बढ़ जाती हैं । वणिक वर्ग के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे बुधवार के दिन किसी को भी धन नहीं दें । बुधवार का दिन धन संग्रह के लिए है ना कि धन देने के लिए ।

 बुधवार का दिन बुध ग्रह से संबंधित है, जिसके अधिपति स्वयं लक्ष्मी नारायण विष्णु हैं । लक्ष्मी तभी प्रसन्न होंगी जब नारायण प्रसन्न रहेंगे । अत: बुधवार को किया गया धन संग्रह अधिक संमय तक स्थायी रहता है इसलिए धन की वृद्धि से जुड़े सभी कार्यों के लिए बुधवार सर्वश्रेष्ठ वार है ।

इस दिन किए जाने योग्य कार्य, बैंक में जमा खाता खुलवाना, बीमा करवाना, धन का आदान प्रदान करना, रुपेए पैसों का लेन देन करना, इन्वेस्टमेन्ट करना, गोदाम में माल भरना इत्यादि कार्य करने शुभ रहते हैं ।

यदि आप बुधवार के दिन किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं तो गणेश जी को मोदक प्रसाद के रूप में चढ़ाएं और फिर प्रसाद ग्रहण करके लक्ष्य की ओर निकलें। ऐसा करने पर आपके सभी कार्य समय पर पूर्ण होंगे और सफलता प्राप्त होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You