चुटकी भर नमक करेगा ग्रहों के दुष्प्रभावों को खत्म

  • चुटकी भर नमक करेगा ग्रहों के दुष्प्रभावों को खत्म
You Are HereDharm
Thursday, November 30, 2017-4:46 PM

ज्योतिष शास्त्र की शाखा वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक में गजब की शक्ति होती है जो न सि र्फ आपके घर को सकारात्मक उर्जा से भर देती है बल्किी आपके घर में सुख समृद्धि भी बढ़ाने का काम करती है। सदियों से नमक का प्रयोद नैगेटिव एेनैर्जी को यानि नकारत्मक उर्जा को दूर करने के लिए किया जाता है। अगर आपको लगे कि आपको या आपके किसी परिवार जन को किसा की बुरी नजर लग गई है तो एक चुटकी भर नमक 3 बार उसके सिर के ऊपर से वार कर उसे चलते या बहते पानी के नीचे बहा दें। मान्यता है कि इससे नजर का दोष कम खत्म हो जाता है।

 

वास्तु के अनुसार राहू नकारत्मक उर्जा और कीट-कीटाणु का कारक है। यदि शीशे की कटोरी में नमक डालकर आप अपने बाथरूम में रखने से वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है।  क्योंकि नमक और शीशा या कांच राहू के नैगेटिव प्रभाव को कम करते हैं।

 

घर में सुख-समृद्धि, पैसे की कमी और बीमारियों से बचने के लिए घर के किसी कोने में कांच के बरतन में नमक डालकर रखें। मन में बुरे विचार आ रहे हैं या मम में कोई डर बैठा हो तो यह उपाय बहुत लाभदायक माना जाता है। 

 

डली वाला नमक घर के मुख्य द्वार पर लटकाने से घर में किसी भी तरह की बुरी शक्ति या आत्मा का प्रवेश नहीं होता। 

 

कारोबार में वृद्धि के लिए अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर तिजौरी पर भू डली वाले नमंक को लटकाना बहुत लाभप्रद होता है। 

 

रात में सोने से पहले एक चुटकी मिले नमक के पानी से हाथ मुंह धोने से तनाव दूर होता है और इसे करने से नींद भी बहुत अच्छी अाती है। 


शनि के दुष्प्रभाव से बचने हेतु तो भोजन करते समय अगर दाल सब्जी में  कभी भी ऊपर से नमक न डालें। एेसा में काली मिर्च आदि का प्रयोग करें। 

 

चंद्र कमजोर होने पर समुद्री नमक का इस्मातेल कभी म करें। इससे आप रक्त चाप की समस्याओं से हमेशा बचे रहेंगे। 

 

घर में कलेश या पति-पत्नी में तनाव आदि हो तो खड़े नमक का एक टुकड़ा अपने घर में रखें। इससे अापके घर की सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां बाहर हो जाता है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You