सावन: ये हैं मुनाफे वाले उपाय, बिजनैस में बिना पैसे लगाए हो जाएंगे मालामाल

  • सावन: ये हैं मुनाफे वाले उपाय, बिजनैस में बिना पैसे लगाए हो जाएंगे मालामाल
You Are HereDharm
Monday, July 17, 2017-11:31 AM

आजकल भगवान शिव की आराधना का महीना सावन चल रहा है। कहते हैं की जो व्यक्ति इस माह श्रद्धा और भक्ति से भोले बाबा को प्रसन्न कर लेता है, उसके जीवन में कोई भी संताप शेष नहीं रह जाता। कारोबार में आ रही किसी भी तरह की परेशानी को सावन में खत्म किया जा सकता है। ये हैं मुनाफा देने वाले उपाय, बिजनैस में बिना पैसे लगाए हो जाएंगे मालामाल।


दुकान में बीम या सीढ़ी के नीचे न तो स्वयं बैठे और न ही ग्राहकों के बैठने की व्यवस्था करें। इससे अशुभता में बढ़ोतरी होती है।


मान्यता के अनुसार भगवान शिव को नीले रंग के पुष्प बहुत प्रिय हैं। इन्हें दुकान की उत्तर दिशा में सजाएं। ऐसा करने से शुभ लाभ होने लगेगा।


आर्थिक परेशानी से राहत पाने के लिए एकमुखी रूद्राक्ष को किसी डिब्बी अथवा कपड़े में बांधकर धन स्थान पर रखें।


नंदी पर सवार महादेव का चित्र दुकान-ऑफिस के मंदिर में स्थापित करें। अच्छे मौके प्राप्त होंगे, जो दिन दुगुनी रात चौगुनी तरक्की कराएंगे।


दुकान-ऑफिस पर भोले बाबा का आशीर्वाद बना रहे इसके लिए दक्षिण-पूर्व कोने में धातु से निर्मित गणेश जी, ॐ, स्वास्तिक अथवा शिव परिवार स्थापित कर सकते हैं। 


दुकान-ऑफिस ऐसे स्थान हैं, जहां से व्यक्ति अपनी रोजी-रोटी कमाता है। अत: दुकान के अंदर जूते न लेकर जाएं। अशुभता का प्रभाव बढ़ता है।


दुकान-ऑफिस के मुख्य द्वार पर लाल अथवा सिंदूरी रंग के ॐ और स्वास्तिक बनाएं। कारोबार पर कोई भी नकारात्मक शक्ति अपना प्रभाव नहीं डाल पाएगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You