अंग्रेजी के पेपर में कुछ प्रश्न सिलेबस से बाहर

Edited By ,Updated: 09 Dec, 2016 02:47 PM

english paper question out of syllabus

छठी कक्षा का अंग्रेजी का पेपर वीरवार को हुआ, जिसमें प्रश्न पत्र के भाग ए के तहत पहले प्रश्न के ए, बी और सी प्रश्न फाइनल सिलेबस से बाहर थे।

शिमला: छठी कक्षा का अंग्रेजी का पेपर वीरवार को हुआ, जिसमें प्रश्न पत्र के भाग ए के तहत पहले प्रश्न के ए, बी और सी प्रश्न फाइनल सिलेबस से बाहर थे। ये तीनों प्रश्न आधे-आधे नंबर के थे। इसी तरह प्रश्न नंबर 2 में जो पैसेज था, वह भी सिलेबस में नहीं था। ऐसे में छात्रों को & नंबर का नुक्सान उठाना पड़ा।

बता दें कि वीरवार को छठी कक्षा का अंग्रेजी का पेपर था। इसमें छात्रों को कुछ प्रश्नों में काफी दिक्कतें पेश आईं। प्रश्न नंबर 5 में पहला, दूसरा, तीसरा और चौथा प्रश्न जो 4 नंबर के थे, फाइनल टर्म के लिए दिए गए सिलेबस से नहीं था। इसके कारण छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं, इसमें साढ़े 12 नंबर का पेपर फस्र्ट टर्म से दिया गया था जबकि एस.एस.ए. की ओर से हर टर्म का सिलेबस बनाकर स्कूलों को भेजा जाता है और उसी सिलेबस के मुताबिक स्कूलों में तैयारियां करवाई जाती हैं।

एस.एस.ए. अधिकारियों का कहना है कि कुछ प्रश्न पहले टर्म से दिए जाने से छात्रों को पिछला पढ़ा हुआ ध्यान में रहता है लेकिन छात्रों को पहले टर्म की तैयारी स्कूलों में फाइनल के लिए नहीं करवाई गई थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!