मोजाम्बिक में ऑयल टैंकर में विस्फोट, कम से कम 73 लोगों की मौत(Pics)

You Are HereInternational News
Friday, November 18, 2016-10:28 AM

मापुटो:पश्चिमी मोजाम्बिक के एक गांव में एक तेल टैंक ट्रक में विस्फोट हो जाने से कम से कम 73 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। देश के एक सरकारी रेडियो ने यह घोषणा की। सरकारी रेडियो मोजाम्बिक ने टेटे में अधिकारियों के हवाले से कहा,‘‘इस हादसे में मरने वालों की संख्या अब 73 हो गई है।’’

सरकार ने कल एक बयान में कहा कि मालावी के निकट टेटे प्रांत के काफिरिजेंज गांव में,‘‘जब लोगों ने ट्रक से पेट्रोल लेने का प्रयास किया तो अचानक यह हादसा हो गया।’’बयान के अनुसार सरकार ने बताया कि 110 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से कई लोगों की हालत गंभीर है।घायलों में बच्चे भी शामिल हैं।अभी उन हालातों का सटीक ढंग से पता नहीं चल पाया है जिनके कारण विस्फोट हुआ।

सूचना मंत्रालय के निदेशक जोआआे मानासेस ने बताया कि अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि जब विस्फोट हुआ, तो क्या उस समय तेल टैंक ट्रक पेट्रोल बेच रहा था या फिर निवासियों ने उस पर धावा बोल दिया था।एक स्थानीय पत्रकार ने बताया कि ट्रक बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हुआ था और कई लोगों ने पेट्रोल निकालने की कोशिश की जिसके कारण कल अपराह्न में इसमें विस्फोट हो गया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You