बो शिलाई के खिलाफ 22 अगस्त से चलेगा मुकदमा

  • बो शिलाई के खिलाफ 22 अगस्त से चलेगा मुकदमा
You Are HereInternational
Sunday, August 18, 2013-7:51 PM

बीजिंग: रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार और शक्तियों के दुरूपयोग के आरोपों का सामना कर रहे चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व नेता बो शिलाई के खिलाफ 22 अगस्त से सुनवाई शुरू होगी।

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने आज बताया कि छोंगक्विंग शहर में कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व प्रमुख को एक ब्रिटिश व्यवसायी की हत्या का मामला प्रकाश में आने के बाद सत्तारूढ़ पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था।

बो फिलहाल हिरासत में हैं। हालांकि, उन्होंने अपने उपर लगे आरोपों से इनकार किया है तथा जांचकर्ताओं के साथ सहयोग करने से मना कर दिया है।

रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार और शक्तियों के दुरूपयोग के आरोपों को लेकर बो के खिलाफ जिनान इंटरमीडियट पीपुल्स कोर्ट में अगले हफ्ते सुनवाई होगी। शिन्हुआ ने चीन के पूर्वी हिस्से में स्थित शांदोंग प्रांत की एक अदालत की घोषणा का हवाला देते हुए यह बताया है।
 
खबर में कहा गया है कि ‘खुली सुनवाई’ 22 अगस्त से शुरू होगी। अपने उपर आरोप लगने से पहले वह कम्युनिस्ट पार्टी की शीर्ष नीति निर्माण इकाई पोलितब्यूरो के सदस्य थे। वह डालियन शहर के मेयर और लियाओनिंग प्रांत के गवर्नर भी रह चुके हैं।

उनकी पत्नी गु कैलाई को ब्रिटिश कारोबारी नील हेवुड की हत्या के मामले में मौत की सजा सुनाई गई थी, जिसके अमल पर फिलहाल रोक है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You