इराक में हिंसा में 19 लोगों की मौत

  • इराक में हिंसा में 19 लोगों की मौत
You Are HereInternational
Tuesday, August 20, 2013-9:09 PM

किर्कुक: इराक में हिंसा में आज एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोगों की मौत हो गई जबकि वर्ष 2008 के बाद देश में चल रही हिंसा के सबसे भयावह दौर से निपटने के लिए सुरक्षा बलों ने विस्तृत अभियान चलाए जिसमें 16 उग्रवादी मारे गए।

प्रधानमंत्री नुरी अल-मलिकी ने इस हिंसा को रोकने के लिए विस्तृत अभियान चलाने के संबंध में प्रेस के सामने शपथ ली है। इस वर्ष के आरंभ से अभी तक हिंसा में 3,500 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। इराक का गृहमंत्रालय देश को ‘युद्ध भूमि’ बता रहा है।

बल एवं चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी बगदाद में मवेशी बाजार और पुलिस थाने पर हुए बम हमले में पुलिसकर्मी सहित तीन लोग मारे गए हैं और नौ घायल हो गए हैं।
राजधानी के उत्तरी भाग में अभियान के दौरान 16 उग्रवादी भी मारे गए हैं। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि कथित रूप से अलकायदा से जुड़े उग्रवादियों में से हालांकि ज्यादातर इराकी अरब थे लेकिन एक कुर्द था और एक तुर्कमानी भी था।

एक शीर्ष जनरल ने दावा किया कि सुरक्षा बलों ने आज 116 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है जिनमें से दर्जनों अल-कायदा से जुड़े लड़ाके हैं । सुरक्षा बलों ने उग्रवादियों के छह वाहनों, दो प्रशिक्षण शिविरों और कार बम बनाने वाले एक ठिकाने को नष्ट कर दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You