मिस्र के विद्रोही तेवर कहा, अमेरिकी सहायता की जरूरत नहीं

  • मिस्र के विद्रोही तेवर कहा, अमेरिकी सहायता की जरूरत नहीं
You Are HereInternational
Wednesday, August 21, 2013-11:14 AM

काहिरा: मिस्र में अंतरिम प्रधानमंत्री हाजिम अल बेबलावी ने अमेरिका के प्रति कड़ा रख अपनाते हुए कहा है कि उन्हें वाशिंगटन की मदद की जररत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि देश सही दिशा में जा रहा है और किसी तरह का गृह युद्ध का डर नहीं है।

बेबलावी ने एक टेलीविजन चैनल को दिए साक्षात्कार में कल कहा, ‘अमेरिकी सहायता के बिना हम अच्छी तरह रह सकते है। मेरा देश सही दिशा में कदम बढा रहा है। हमें गृह युद्ध जैसी किसी स्थिति का डर नहीं है।’ बेबलावी ने ऐसे समय में यह बात कही है जब अपदस्थ राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के समर्थकों और सेना के बीच खुनी संघर्ष जारी है। मुर्सी के पदस्थ किए जाने के बाद से अब तक सेना के साथ संघर्ष में 900 से अधिक लोग मारे जा चुके है।

इस बीच सेना ने कल मुर्सी के संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड के धार्मिक नेता मोहम्मद बडी को गिरफ्तार कर लिया। उधर सेना के इस कदम से नाराज अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मिस्र को दी जाने वाली एक अरब 30 करोड की सहायता के संबंध में समीक्षा की। हालांकि उन्होंने कहा कि फिलहाल सहायता रोकी नहीं जा रही है लेकिन मिस्र के कदम सही दिशा में नहीं उठे तो इस पर प्रश्नचिह्न लग जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You