LOC पर गोलीबारी में पाकिस्तान के कैप्टन की मौत

  • LOC पर गोलीबारी में पाकिस्तान के कैप्टन की मौत
You Are HereInternational
Wednesday, August 21, 2013-4:42 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना ने आज दावा किया कि कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर उसके एक अधिकारी की भारतीय सेना की ‘अकारण’ गोलीबारी में मौत हो गई तथा एक सैनिक घायल हो गया। पाक सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना नियंत्रण रेखा पर स्कार्दू के नजदीक शकमा सेक्टर में हुई।

अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘भारतीय सेना की अकारण गोलीबारी में कैप्टन (पाकिस्तान के) सरफराज की मौत हो गई। गोलाबारी में एक सैनिक बुरी तरह घायल हो गया।’ अधिकारी ने दावा किया कि भारतीय सैनिकों ने कल रात 11 बजकर 15 मिनट पर गोलीबारी शुरू कर दी और पाकिस्तान ने इसका ‘प्रभावी’ जवाब दिया ।

दोनों ओर से आज तड़के सवा दो बजे तक गोलीबारी जारी रही। दोनों देशों की सेनाओं ने एक-दूसरे पर नियंत्रण रेखा पर 2003 के संघर्षविराम का अनेक बार उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। करीब दो हफ्ते पहले पाकिस्तानी सैनिकों के हमले में नियंत्रण रेखा पर पांच भारतीय सैनिकों के मारे जाने के बाद गोलीबारी शुरू हुई थी।

इस्लामाबाद में असैन्य प्रशासन शांति स्थापना की कोशिश कर रहा है और विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने पिछले हफ्ते कहा था कि दोनों पक्षों के बीच सभी कूटनीतिक और सैन्य चैनल खुले हैं। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सोमवार को टेलीविजन पर प्रसारित अपने भाषण में कहा था कि वह क्षेत्रीय शांति और समृद्धि के लिए भारत के साथ काम करना चाहते हैं। शरीफ बार-बार कह चुके हैं कि वह सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर अपने भारतीय समकक्ष से मिलना चाहते हैं ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You