सीरिया बलों ने रासायनिक हथियार के हमले वाले स्थान पर की बमबारी

  • सीरिया बलों ने रासायनिक हथियार के हमले वाले स्थान पर की बमबारी
You Are HereInternational
Friday, August 23, 2013-12:40 AM

बेरूत: सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद के बलों ने पूर्वी दमिश्क मे सैन्य कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए आज विद्रोहियों के कब्जे वाले उन क्षेत्रों पर बम बरसाए जहां विपक्ष ने कल रसायनिक हथियारों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था।

सरकार ने क्षेत्र में बमबारी में रसायनिक हथियारों के इस्तेमाल के आरोपों से इन्कार करते हुए उन्हें ‘‘पूरी तरह से निराधार’’ करार दिया है। अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने मांग की है कि जांच के लिए संयुक्त राष्ट्र के उस विशेषज्ञ दल को उस क्षेत्र में जाने दिया जाए जो पहले से ही सीरिया में है।

सीरियाई विपक्ष और कार्यकर्ताओं ने कल के हमले में मारे गए लोगों के अलग अलग आंकड़े दिये हैं जो कि 136 से शुरू होकर 1300 तक है।

ब्रिटेन स्थित सीरियन आब्जर्वेटरी ह्यूमन राइट्स ने कहा कि पूर्वी घौता गुरवार को हुए हमले में हताहत हुए लोगों की कोई संख्या नहीं है। उसने कहा कि सीरियाई लड़ाकू विमानों ने पूर्वी और पश्चिमी दमिश्क क्षेत्रों पर कई हमले किये। इसमें तीन वे हमले भी शामिल हैं जो कि पांच मिनट के भीतर हुए।

कल के कथित रसायनिक हथियारों के हमलों में बड़ी संख्या में बच्चे मारे गए। वीडियो फुटेजों में बच्चों के शवों को सफेद कपड़े में लिपटे दिखाया गया। यूनीसेफ ने नागरिकों पर हमलों को परेशान करने वाला बताया है संभवत: बच्चे भी शामिल हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You