पाकिस्तान में गुट संघर्ष, 12 मरे

  • पाकिस्तान में गुट संघर्ष, 12 मरे
You Are HereInternational
Saturday, August 24, 2013-8:10 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सुन्नी और शिया के बीच हुए भीषण गुट संघर्ष के बाद अधिकारियों द्वारा अनिश्चितकालीन कफ्र्यू लगाए जाने के बावजूद मरने वालों की संख्या आज 12 पहुंच गई।

संघर्ष कट्टरपंथी सुन्नी समूह अहल-ए-सुन्नत वल जामात और शिया मजलिस वहादत-उल-मुसलमीन (एमडब्ल्यूएम) के बीच हुआ।

कल उस समय हिंसा भड़क उठी थी जब कट्टरपंथी सुन्नी समूह अहल-ए-सुन्नत वल जमात (एएसडब्ल्यूजे) द्वारा आयोजित एक विरोध मार्च मध्य पंजाब में भक्कर जिला स्थित शियाओं के इलाके में पहुंचा।

संघर्ष में घायल हुए एक व्यक्ति मोहिब हुसैन की आज अस्पताल में मौत के बाद मरने वालों की संख्या 12 पहुंच गई।

भक्कर जिला पुलिस प्रमुख सरफराज फाल्की ने कहा, ‘‘हुसैनी चौक और भक्कर के अन्य इलाकों में हुए संघर्ष में 12 लोगोंं की मौत हो गई है और सात अन्य घायल हुए हैं।’’

अधिकारियों ने बताया कि भक्कर और आसपास के इलाकों में कफ्र्यू लगा दिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अगले आदेश तक कफ्र्यू लगा रहेगा।

जिला प्रशासन अधिकारी काजी जहूर हुसैन ने कहा कि जिन इलाकों में कफ्र्यू लगा है वहां के संस्थान बंद रहेंगे। फाल्की ने कहा कि स्थिति नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल और अर्धसैनिक बल की टुकडिय़ां भेजी गई हैं।

संघर्ष में मारे गए सुन्नी लोगों के अंतिम संस्कार में भक्कर जाने की कोशिश कर रहे एएसडब्ल्यूजे और प्रतिबंधित संगठन सिपह-ए-सहाबा पाकिस्तान के प्रमुख मौलाना अहमद लुधियानवी को लय्याह जिले में रोक दिया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You