इराक में बम विस्फोट, 47 ईरानियों की मौत

  • इराक में बम विस्फोट, 47 ईरानियों की मौत
You Are HereInternational
Monday, September 02, 2013-1:37 PM

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद में असंतुष्ट ईरानियों के शिविर पर हुए मोर्टार हमले के बाद भडकी हिंसा में कम से कम 47 लोगों की मौत हो गई है। संयुक्त राष्ट्र ने इराक की सरकार से असंतुष्ट ईरानियों के समूह खल्क ए मुजाहिदीन के शिविर पर हुए मोर्टार हमले की शीघ्र जांच कराने को कहा है।

इराकी सुरक्षा बल के दो सूत्रों ने बताया कि ईरानी लोगों के समूह द्वारा यहां के अशरफ शिविर के पास स्थित एक पुलिस चौकी पर किए गए हमले के जवाब में सेना और विशेष बलों ने गोलियां चलाई जिसमें उन्नीस लोगों की मौत हो गई और 52 अन्य घायल हो गए जबकि संयुक्त राष्ट्र की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एक सौ लोगों के इस शिविर में करीब 52 लोग मारे गए हैं।

इराक के प्रधानमंत्री नूरी अल मलिकी के एक सलाहकार अली अल मुसावी ने इराकी सुरक्षा बलों के असंतुष्ट ईरानियों के शिविर पर किए गए हमले को निराधार बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। हालांकि उन्होंने हताहतों का कोई स्पष्ट विवरण नहीं दिया है। उन्होंने कहा, ‘हम लोग सच्चाई जानना चाहते हैं। इस विस्फोट के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि शिविर में रहने वाले लोग विस्फोट में मारे गए हैं या आपसी संघर्ष में।’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You