जरदारी ने ली राजनीति में फिर से वापसी की शपथ

  • जरदारी ने ली राजनीति में फिर से वापसी की शपथ
You Are HereInternational
Tuesday, September 10, 2013-5:16 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा कर लिया हैं। जरदारी ने कार्यकाल के समाप्त होने के कुछ घंटों बाद ही राजनीति में फिर से वापसी करने की शपथ ली है। हालांकि राष्ट्रपति पद से हटने से पहले जरदारी ने कहा था कि उनकी इच्छा प्रधानमंत्री बनने की नहीं हैं, वह सिर्फ पीपीपी को मजबूत करना चाहते हैं।

समाचार एजेंसी केमुताबिक, जरदारी ने पूर्वी लाहौर में अपनी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के हजारों समर्थकों को संबोधित करते हुए फिर से अपनी राजनीतिक गतिविधियों की औपचारिक शुरुआत की। जरदारी ने राष्ट्रपति पद से हटने के बाद अपने पहले संबोधन में शरीफ से कहा कि वह पाकिस्तान में सरकार के प्रयासों एवं आतंकवाद और हिंसा के खिलाफ लड़ाई में अपना पूरा सहयोग देंगे।

गौरतलब हैं कि लाहौर जरदारी के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) का गढ़ है। जरदारी ने अपनी पार्टी सदस्यों से कहा कि वह जनता के संपर्क में बने रहेंगे और पाकिस्तान की राजनीति में खुलकर हिस्सा भी लेगे। जरदारी पर राष्ट्रपति होने के दौरान राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा लेने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसलिए अब राष्ट्रपति पद से हटने के बाद वह राजनीति में हिस्सा ले सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You