संप्रग अपने कामकाज का ब्यौरा देने से भाग रही है: मोदी

You Are HereNational
Sunday, September 22, 2013-4:21 PM

ताम्पा (फ्लोरिडा): ‘‘एक निहित स्वार्थी समूह’’ पर कांग्रेस को उसके ‘‘कुशासन’’ से बचाने का आरोप लगाते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि संप्रग अपने कामकाज का ब्यौरा देने से भाग रही है। उन्होंने लोगों से कहा कि वह सरकार को ‘‘उखाड़’’ फेंकें।

63 वर्षीय मोदी ने कहा, ‘‘एक निहित स्वार्थी समूह है, जो कांगे्रस का रक्षा कवच है। यह समूह सक्रिय है और 2014 में हमें कांग्रेस और इस समूह दोनो के साथ संघर्ष करना होगा।’’ उन्होंने इस संबंध में अधिक ब्यौरा नहीं दिया।

लाइव वीडियों कांफ्रेंस के जरिए अमेरिकी अप्रवासी भारतीयों से बात करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘दिल्ली में सरकार की हेकड़ी तो देखिए। वह नौ वर्ष से शासन में हैं, लेकिन अपने कामकाज के बारे में जानकारी (परफारमेंस रिपोर्ट) देने को तैयार नहीं हैं।’’ कांग्रेस को उसके कथित कुशासन के लिए खरी खरी सुनाते हुए मोदी ने सरकार से चुनाव से पहले अपने नौ साल के शासन की परफारमेंस रिपोर्ट देने को कहा।

मोदी ने कहा, ‘‘मैं जैसे ही (अपना भाषण) खत्म करूंगा, वह शुरू हो जाएंगे, मोदी ने क्या कहा, लेकिन दोस्तों, मोदी ने दिसंबर 2012 में लोगों के सवालों का जवाब दिया और लोगों ने उसे तीसरी बार पूरी योग्यता के साथ उनकी सेवा करने के लिए चुना। ‘‘मैं कांग्रेस के दोस्तों से कहना चाहता हूं कि आप कम से कम इस बात पर तो सहमत होंगे कि जब वाजपेयी सरकार सत्ता में थी तो वृद्धि दर 8.4 प्रतिशत थी, लेकिन अब इस (संप्रग) सरकार के तहत यह 4.8 प्रतिशत है।’’

 मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी अपनी परफारमेंस रिपोर्ट देने से भाग रही है और कहा कि सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है। 2014 के चुनाव को 1977 के चुनाव के समान बताते हुए मोदी ने कहा, ‘‘यह सरकार जिसने देश की साख गिराई है, इसे जाना होगा। आइए यह सुनिश्चित करें कि यह सरकार लोकतांत्रिक रूप से जाए। हम एक प्रगतिवादी भाजपा सरकार के लिए काम करेंगे...1977 की तरह 2014 भी जनता की आवाज होगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव किसी अतीत के बारे में नहीं हैं, बल्कि गरीबों के आंसू पोंछने के लिए हैं।’’

भाजपा का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने के बाद अप्रवासी भारतीयों के साथ अपने पहले संवाद में मोदी ने भारतीय अमेरिकी समुदाय से और खास तौर से अपने समर्थकों से आग्रह किया कि वह भाजपा की जीत में सार्थक भूमिका निभाएं। मोदी ओवरसीज फ्रंड्स आफ बीजेपी-यूएसस के दो दिन के राष्ट्रीय सम्मेलन की समाप्ति पर भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित कर रहे थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You