कीनिया हमला: गैर मुस्लिमों को बनाया गया निशाना

  • कीनिया हमला: गैर मुस्लिमों को बनाया गया निशाना
You Are HereInternational
Sunday, September 22, 2013-4:12 PM

कीनिया: कीनिया की राजधानी नैरोबी में पॉश इलाके में स्थित एक मॉल में 10-15 लोगो ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस मॉल में इस्लामी चरमपंथी हमलावरों ने कुछ लोगों को बंधक बना रखा है। गोलीबारी के कुछ ही क्षण बाद दो कीनियाई सुरक्षा बलों को वेस्टगेट शापिंग मॉल से बाहर लाते देखा गया। इस बीच हालात को देखते हुए प्रभावित क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया है।

कीनिया प्रशासन ने कहा है कि इस्लामी चरमपंथी हमलावरों ने नैरोबी के वेस्टलैंड इलाके में स्थित शापिंग मॉल में अज्ञात संख्या में लोगों को बंधक बना रखा है। इन हमलावरों ने कल 59 लोगों को मार डाला था। इस हमले में 150 लोग घायल हुए थे। सोमालिया के चरमपंथी विद्रोही समूह अल शहबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है जिसमें उन्होंने विशेष रूप से गैर मुस्लिमों को निशाना बनाया।

बीती दोपहर बाद मॉल में लोगों पर हमला करने के बाद हमलावरों को पुलिस और सुरक्षा बलों ने रातभर घेरे रखा। हमले में मारे गए लोगों में कीनियाई और विदेशी शामिल हैं । इनमें अधिकतर फ्रांसीसी और कनाडाई नागरिक हैं। अमेरिकी दूतावास द्वारा आज सुबह जारी आपात संदेश में कहा गया है, ‘हिंसक चरमपंथियों ने वेस्टगेट माल पर अपना कब्जा बना रखा है। सुरक्षा बल वहां मुस्तैदी से जमे हुए हैं।’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You