बिजली के झटके जैसा पत्नी का चुम्बन

  • बिजली के  झटके  जैसा पत्नी का चुम्बन
You Are HereInternational
Sunday, September 29, 2013-9:15 AM

लंदन: पति-पत्नी होने के बावजूद पति कभी अपनी पत्नी को चूम नहीं सकता था। म‌िरर की खबर के अनुसार, मार्क स्टीडमैन नाम का यह व्यक्ति चार वर्ष तक अपनी पत्नी से दूर रहा, क्‍योंकि पास आते ही उसे बिजली का झटका लग जाता। लेकिन उसके लिए चार वर्ष बाद अपनी पत्नी को चूमने का एहसास बहुत अहम था। डॉक्टरों ने अब उसकी खोपड़ी में एक ऐसा टेफलॉन लगा दिया है जिसकी वजह से उसे बिजली के झटके का एहसास नहीं होता।

ब्रिटेन में हर वर्ष ट्रीजेमिनल न्यूराल्जिया नाम की इस दुर्लभ बीमारी से लगभग 12 लोग प्रभावित होते हैं। मार्क स्टीडमैन बताते हैं कि इलाज से उनकी जिन्दगी बदल गई है। उन्होनें बताया कि वह एक बार अपने माता-पिता के घर गए हुए थे। रात का खाना खाने के लिए जैसे ही उन्होंने चम्मच मुंह में डाला, उनका दर्द जग गया और वह चीखते हुए कुर्सी से नीचे गिर पड़े।

मार्क स्टीडमैन के अनुसार उनकी त्वचा से कुछ छू जाने सें लगता जैसे कोई उन्हें इलेक्‍ट्रिक बोल्ट से मार रहा हो। उन्हें एक दिन में लगभग 250 झटके लगते थे। ये झटके कभी घुटने और कई बार ये दांतों को हिला जाते थे। इस दर्द से बचने के लिए स्टीडमैन एक दिन में 50-50 गोलियां लिया करते थे। लेकिन छह सर्जरी के करवाने के बाद आज उनकी हालत ठीक है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You