अमेरिका की विश्वनीयता पर खडे होंगे सवाल

  • अमेरिका की विश्वनीयता पर खडे होंगे सवाल
You Are HereInternational
Tuesday, October 01, 2013-11:01 PM

सियोलः सरकार के कामकाज की आंशिक बंदी से अमेरिका की विश्वसनीयता प्रभावित होगी और संधियों के लिए उसकी प्रतिबद्धता पर सहयोगी सवाल उठाएंगे। रक्षा मंत्री चक हेगल चार लाख असैनिक कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजने की कवायद में जुट गए हैं।

श्री हेगल अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच आपसी रक्षा संधि की 60 वीं जयंती समारोहों में शामिल होने के लिए यहां आए हैं। उन्होंने कहा कि सेना के वकील उस नए कानून की समीक्षा कर रहे हैं कि क्या कुछ असैनिक कर्मियों बिना पैसे की छुट्टी पर भेजने से रोका जा सकता है। पेंटागन और अमेरिकी सरकार की अन्य एजेंसियां बंदी की योजना आज लागू करने पर मजबूर हो गई है क्यों कि संसद के दोनों सदनों में एक अक्टूबर से शुरू हो गए नए वित्त वर्ष के लिए संघीय सरकार को धन की स्वीकृति के लिए सहमति नहीं बन सकी।

अंतिम समय में राष्ट्रपति ओवामा द्वारा हस्ताक्षरित कानून से पूरे विश्व में 14 लाख सैनिक कर्मचारियों को वेतन मिल सकेगा। बंदी के बाद भी जिन असैनिक कर्मचारियों को काम करना होगा, उन्हें भी वेतन मिलेगा। लेकिन कानून के तहत जीवन रक्षक कार्यो में नहीं लगे हैं और जिन्हें छूट नहीं मिली है, उन्हें छुट्टी पर जाना होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You