बंगले में रहने वाला मगरमच्छ देखता है टी.वी

  • बंगले में रहने वाला मगरमच्छ देखता है टी.वी
You Are HereInternational
Friday, October 04, 2013-1:52 PM

न्यूयार्क: वर्तमान समय में तेज रफ्तार जिंदगी के झांसे में आकर जहां इंसान एक दूसरे से दूर होता चला जा रहा है तो वहीं ऐसे में एक टी.वी देखने और रेडियो के शैकीन व्यक्ति तथा मगरमच्छ की गहरी दोस्ती ने एक मिसाल कायम की है। अमेरिका में न्यूयार्क के एक शहर रोचेस्टर में पूर्व जेल अधिकारी क्रीस वेलर अपने छह फुट लंबे मगरमच्छ दोस्त सेजर के साथ अपने घर में रहते हैं।

उन्होंने न सिर्फ अपने दोस्त को दी जाने वाली जरूरतों का ध्यान रखा बल्कि 23 हजार डालर खर्च कर अपने घर को अपने दोस्त की जरूरतों के अनुसार ढाला है। वेलर ने बताया कि जब उन्होंने वर्ष 2007 में सेजर को खरीदा था उस समय वह सिर्फ एक फुट लंबा था लेकिन अब उसकी लंबाई छह गुना बढ चुकी है।

उन्होंने बताया कि सेजर ने अपनी शुरूआती समय में उन्हें कई बार काटा है लेकिन अब वह पूरे घर में जहां चाहे आराम से घूमता है। वेलर न्यूयार्क की एक जेल में एक अधिकारी के रूप में 40 वर्षों तक अपनी सेवायें दे चुके हैं। उन्होंने अपने मगरमच्छ दोस्त सेजर को अपने साथ रखने के लिये लाइसेंस प्राप्त के लिये आवेदन भी दिया है। उन्होंने बताया कि सेजर को टी वी देखना, रेडियो सुनना वेहद पसंद है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You