सरबजीत पर हमला करने वाले आरोपी कैदियों पर हमला

  • सरबजीत पर हमला करने वाले आरोपी कैदियों पर हमला
You Are HereInternational
Saturday, October 05, 2013-4:50 PM

लाहौर: भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की हत्या में शामिल मौत की सजा का सामना कर रहे दो पाकिस्तानी कैदियों पर यहां कोट लखपत जेल के वार्डन ने हमला किया। सूत्रों ने प्रेस ट्रस्ट को बताया कि कैदियों अमर तांबा और मुदस्सर ने गुरूवार को अपनी कोठरी की तलाशी के दौरान वार्डन के साथ बदसलूकी की थी। वार्डन ने और कर्मियों को बुलाया और उनकी पिटाई की।

घटना के बाद तांबा और मुदस्सर के साथ मौत की सजा का सामना कर रहे कुछ अन्य कैदी आज भूख हड़ताल पर चले गए। कोट लखपत जेल के प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि तांबा और मुदस्सर के कब्जे से सेल फोन बरामद किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें सिर्फ चेतावनी दी गई और इसके लिए उन्हें यातना नहीं दी गई।’’ उन्होंने उन खबरों का खंडन किया कि उनकी पिटाई गई।

इस बात का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि कैसे कड़ी सुरक्षा वाली छावनी में कैदियों को मोबाइल फोन मिले। अधिकारी ने दावा किया, ‘‘मामले से जेल नियमों के अनुसार निपटा गया और कैदी भूख हड़ताल पर नहीं गए।’’ इस बीच, तांबा और मुदस्सर को कैसे अप्रैल में सरबजीत पर हमला करने के लिए तेज धार वाला हथियार मिला इसकी न्यायिक जांच चल रही है लेकिन उसके निष्कर्ष का आना बाकी है। गत 2 मई को सिर में गंभीर चोट लगने से मौत हो गई थी। तांबा, मुदस्सर और कुछ अन्य कैदियों ने कथित तौर पर उसपर हमला किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You