ओबामा ने की डेमोक्रेट सीनेटरों से मुलाकात

  • ओबामा ने की डेमोक्रेट सीनेटरों से मुलाकात
You Are HereInternational
Sunday, October 13, 2013-4:23 PM

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डेमोक्रेट सीनेटरों से शनिवार को मुलाकात की। ओबामा ने यह मुलाकात एक वित्तीय समझौते की कोशिश में की, क्योंकि सरकार की कामबंदी 12वें दिन में प्रवेश कर गई है और व्हाइट हाउस तथा प्रतिनिधिसभा के रिपब्लिकन के बीच कोई समझौता नहीं हो पा रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, व्हाइट हाउस ने शनिवार को कहा कि ओबामा ने जल्दबाजी में आयोजित इस बैठक के दौरान सीनेट के डेमोक्रेट सदस्यों से व्हाइट हाउस में वित्तीय गतिरोध का कोई समाधान निकालने पर चर्चा की।

इसके पहले सीनेट के रिपब्लिकन सदस्यों ने सीनेट में बहुमत दल के नेता डेमोक्रेट हैरी रीड की उस कोशिश को बाधित कर दी, जिसके तहत उन्होंने बिना कोई शर्त जोड़े, उधारी लेने के सरकार के अधिकार को 2014 के अंत तक बढ़ाना चाहा था।

लेकिन इस तथाकथित कर्ज सीमा विधेयक पर सीनेट में 45 के मुकाबले 53 वोट ही मिले। जबकि सदन में इस विधेयक पर बहस के लिए 60 वोट की जरूरत थी।

सीनेट के इस विधेयक का लक्ष्य संघीय कर्ज को लगभग 10 खरब डॉलर बढ़ाना था। रिपब्लिकन चाहते थे कि सरकार के उधारी लेने के अधिकार को बढ़ाने वाले किसी भी विधेयक के साथ वित्तीय सुधार की शर्तें जुड़ी हों।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You