भारतीय-अमेरिकी नेता ने पेश किया अमेरिकी सरकार सुधार एजेंडा

  • भारतीय-अमेरिकी नेता ने पेश किया अमेरिकी सरकार सुधार एजेंडा
You Are HereInternational
Friday, October 18, 2013-9:34 AM

वॉशिंगटन: अमेरिका में सरकार का कामकाज बंद होने और कर्ज सीमा को लेकर व्याप्त हताशा के बीच एक भारतीय-अमेरिकी नेता ने सरकार सुधार एजेंडा की परिकल्पना पेश की है। पहली बार कांग्रेस में प्रवेश की कोशिश कर रहे रोहित रो खन्ना ओबामा प्रशासन के पूर्व शीर्ष अधिकारी हैं। शीर्ष चंदा संग्रहकर्ता खन्ना ने कांग्रेस में बदलाव के लिए कल पांच चरण वाली एक योजना पेश की।

प्रस्ताव में राजनीतिक कार्य समितियों (पीएसी’एस) तथा खेमेबंदी करने वाले संघीय पंजीकृत लोगों से चंदा न लेना, कांग्रेस में वेतन वृद्धि से इंकार, कांग्रेस में ही पेंशन प्रणाली को खत्म करना, सांसदों पर पद छोडऩे के बाद पांच साल तक खेमेबंदी करने पर रोक तथा कांग्रेस सदस्यों के विशेष रूचि के वित्तपोषी दौरों पर रोक शामिल है।

खन्ना ने कहा ‘‘इन प्रस्तावों से कांग्रेस के सदस्यों को जनता के वास्तविक प्रतिनिधि बनने में मदद मिलेगी जैसा कि उन्हें होना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि यह कदम कांग्रेस सदस्यों को उन मतदाताओं जैसा बनाएंगे, जो उन्हें चुन कर भेजते हैं और जिन्हें अपने परिवार का पालन-पोषण करने के लिए अपने वेतन की चिंता होती है जो कई वर्षों से नहीं बढ़ा है।

खन्ना ने कहा ‘‘इन प्रस्तावों के चलते कांग्रेस सदस्य सामाजिक सुरक्षा लाभों में कटौती करने के बारे में और उस ‘हेल्थ कवरेज’ को बाधित करने के बारे में दो बार सोचेंगे जो कि लाखों अमेरिकियों के लिए महत्वपूर्ण है। यह प्रस्ताव सांसदों को आपकी और मेरी तरह आम बनाएंगे।’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You