ओसामा का पता लगाने में मददगार डॉक्टर ‘हीरो नहीं है’ : पाकिस्तान

  • ओसामा का पता लगाने में मददगार डॉक्टर ‘हीरो नहीं है’ : पाकिस्तान
You Are HereInternational
Thursday, October 24, 2013-1:24 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन-लादेन का पता लगाने में सीआईए की मदद करने वाले डॉक्टर शकील अफरीदी के संबंध में अमेरिका से कहा है कि वह कोई हीरो नहीं है और उसका भविष्य अदालत तय करेगी। विदेश सचिव जलील अब्बास जिलानी ने बताया कि पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा है कि अफरीदी ‘आपराधिक गतिविधियों’ में शामिल था और उसने देश का कानून तोड़ा है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की वर्तमान अमेरिका यात्रा के संबंध में वाशिंगटन में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान जिलानी ने कहा कि डॉक्टर कोई ‘हीरो नहीं है और अदालत में उसके खिलाफ मामला चल रहा है।’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने अमेरिका से यह भी कहा है कि लश्कर-ए-तैयबा प्रतिबंधित है और पुख्ता सबूत मिलने पर उसके संस्थापक हाफिज सईद के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है। विदेश मामलों पर अमेरिकी सदन की समिति द्वारा अफरीदी को रिहा करने की मांग किए जाने के मामले में प्रश्नों का उत्तर देते हुए जिलानी ने कहा कि उसके भविष्य का फैसला पाकिस्तानी अदालत करेगी।

अफरीदी की रिहाई की मांग अमेरिकी सदन की समिति और पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के बीच हुई बैठक के दौरान उठी थी। प्रतिनिधिमंडल में वित्त मंत्री इस्हाक डार, जिलानी और विदेश मामलों और राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज शामिल थे। ‘डॉन’ अखबार की खबर के अनुसार, दोनों पक्षों के बीच आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी संगठनों, असैन्य परमाणु कार्यक्रम, ड्रोन हमले, उर्जा संकट, शैक्षणिक सुधार, क्षेत्रीय स्थिरता और व्यापार के मुद्दे पर बातचीत हुई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You