पाकिस्तान ने अमेरिका पर लगाया साजिश रचने का आरोप

  • पाकिस्तान ने अमेरिका पर लगाया साजिश रचने का आरोप
You Are HereInternational
Saturday, November 02, 2013-11:36 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी तालिबान के नेता हकीमुल्ला मसूद के अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे जाने के बाद पाकिस्तान सरकार ने अमेरिका पर शांति प्रकिया को प्रभावित करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने हमले के बाद दिए एक बयान में कहा कि अमेरिका आतंकवादियों के साथ सरकार की शांति से होने वाली बातचीत को नुकसान पहुंचाने के लिए साजिश रच रहा है।

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कल कहा था कि उनकी सरकार संगठन के साथ किसी समझौते तक पहुंचने के लिए बातचीत करेगी। पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खुफिया अधिकारियों ने मसूद के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि वह  एक अन्य तालिबानी नेता के साथ शांति वार्ता के बारे में बातचीत के तुरंत बाद इस हमले का शिकार हो गया। जबकि मसूद के मारे जाने की पुष्टि एक स्थानीय तालिबानी कमांडर ने भी की है।

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की प्रवक्ता कैटलीन हेडेन ने कहा कि अमेरिकी अधिकारी अब तक मसूद की मौत की खबरों की पुष्टि करने की स्थिति में नहीं हैं, लेकिन अगर यह खबरें सच हैं तो यह पाकिस्तानी तालिबान की बड़ी क्षति है। गौरतलब है कि  शुक्रवार को पाकिस्तान के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान प्रांत में मसूद ड्रोन हमले में मारा गया। खुफिया विभाग के सूत्रों में दी जानकारी के अनुसार, शनिवार को दोपहर तीन बजे मीरानशाह में हकीमुल्ला का अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस हमले में पाकिस्तानी तालिबान के कमांडर सहित चार आतंकवादी मारे गए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You