पीएमएल-एन को जल्द ही निशाना बनाने की धमकी!

  • पीएमएल-एन को जल्द ही निशाना बनाने की धमकी!
You Are HerePakistan
Monday, November 04, 2013-2:36 PM

इस्लामाबाद: तहरीके तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने अपने प्रमुख हकीमुल्ला महसूद को मारने के लिए पाकिस्तान सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और चेतावनी दी है कि वह क्षेत्र में अमेरिका का कथित समर्थन करने के लिए सत्ताधारी पीएमएल-एन नेतृत्व को ‘‘जल्द ही निशाना बनाना’’ शुरू करेगा। तहरीके तालिबान पाकिस्तान ने यह भी घोषणा की कि वह नवाज शरीफ सरकार के साथ कोई शांतिवार्ता नहीं करेगा। तालिबान ने धमकी दी कि वह सीआईए संचालित ड्रोन हमले में हकीमुल्ला को मारने का बदला लेगा। जिओ न्यूज ने अफगानिस्तान में सक्रिय एक अज्ञात आतंकवादी कमांडर के हवाले से कहा कि वह क्षेत्र मे अमेरिका के कथित समर्थन के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) को निशाना बनाना शुरू करेंगे।

टीटीपी प्रवक्ता शाहीदुल्ला शाहिद ने कहा कि समूह नेतृत्व को यह पता था कि सरकार शांतिवार्ता को लेकर ईमानदार नहीं है, लेकिन उसने फिर भी ‘‘पाकिस्तानी जनता के लिए’’ बातचीत करने का निर्णय किया। खबर में तालिबान प्रवक्ता के हवाले कहा गया है, ‘‘हम नहीं चाहते कि बेगुनाह पाकिस्तानी और अधिक कष्ट झेलें, इसलिए हमने सरकार के साथ बातचीत करने का निर्णय किया। लेकिन सरकार ने हकीमुल्ला महसूद को मारने में अमेरिका की मदद करके यह साबित कर दिया है कि शासकों के मन में जरा भी ईमानदारी नहीं है। वह बातचीत को लेकर न ईमानदार हैं और न ही गंभीर हंै।’’ प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने तालिबान के साथ दोहरा खेल खेला है, जिसकी उसे कीमत चुकानी होगी।

उसने कहा, ‘‘हम एक मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं और हम अभी भी दुख की स्थिति में हैं। इसीलिए हम हकीमुल्ला का उत्तराधिकारी चुनने के लिए नहीं बैठ पाए। प्रवक्ता ने कहा कि टीटीपी शूरा अगले कुछ दिनों में बैठक करेगी, जिसमें तालिबान का अगला प्रमुख चुना जाएगा। यह कहे जाने पर कि शूरा ने अपनी बैठक उत्तर वजीरिस्तान में की थी जिसमें एक नाम पर सहमति नहीं बन पायी, प्रवक्ता ने कहा कि यह सही नहीं है। प्रवक्ता ने कहा कि शूरा के सदस्यों को बैठक के बारे में सूचित किया गया है और वह जल्द ही हकीमुल्ला का उत्तराधिकारी चुनने के लिए एक सुरक्षित स्थान पर एकत्रित होंगे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You