जानें, कौन है इंटरनेट की सर्वाधिक लोकप्रिय शख्सियत

  • जानें, कौन है इंटरनेट की सर्वाधिक लोकप्रिय शख्सियत
You Are HereInternational
Thursday, November 14, 2013-1:26 AM

न्यूयार्कः हालीवुड और राजनीति से जुडे लोकप्रियता हासिल करने के लिये तमाम कोशिशें करते हैं लेकिन ईसाइयों के सर्वोच्च धार्मिक गुरू पोप फ्रांसिस ने इंटरनेट पर लोकप्रियता के लिहाज बिना किसी कोशिश के सबको पीछे छोड दिया है। पोप फ्रांसिस अंग्रेजी भाषी देशों में इंटरनेट पर सबसे अधिक सर्च किए जाते हैं।

अमेरिका में स्थित 'ग्लोबल लैंग्वेज मानीटर' हर साल इंटरनेट पर सबसे अधिक लोकप्रिय नाम और शब्दों की सूची बनाता है। लोकप्रिय नामों की सूची में इस साल सबसे पहले पोप फ्रांसिस हैं। इसके बाद दूसरे स्थान पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की जब जनस्वास्थ्य नीति 'ओबामाकेयर' है।

तीसरे स्थान पर आस्ट्रेलियाई प्रांत न्यू साउथ वेल्स चौथे पर अमेरिकी निगरानी कार्यक्रम का भंडाफोड करने वाला एडवर्ड स्नोडेन, पांचवें पर ब्रिटेन के राजघराने की नई बहू केड मिडलटन, छठे पर अमेरिकी कर संग्रहण एजेंसी (आईआरएस), सातवें पर टेड क्रूज, आठवें पर क्रिस क्रिस्टिन, नौवें पर टी पार्टी और दसवें स्थान पर 'मैराथन बाम्बर' है।

लोकप्रिय शब्दों में इंटरनेट का एरर कोड '404' सबसे लोकप्रिय है। एरर कोड 404 इंटनेट पर तब दिखता है जब किसी वेबपेज को लोड करने के लिए उसका एड्रेस दिया जाए और वह उस एड्रेस पर ना मिले। दूसरे स्थान पर फेयर, तीसरे स्थान पर हैशटेग, चौथे पर पोंटीफेक्स, पांचवें पर द आप्टिक्स, छठे पर सर्विलांस, सातवें पर ड्रोन, आठवें पर डेफिसिट, नौवें पर स्किवेट्रेशन और दसवें स्थान पर इमैनसिपेट है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You