पाक में ग्रेनेड हमले, चार घायल

  • पाक में ग्रेनेड हमले, चार घायल
You Are HereInternational
Friday, November 15, 2013-10:23 AM

कराची: कराची के नागिन चौरंगी इलाके के पास एक इमामबरगाह में हुए ग्रेनेड हमलों में तीन पुलिसकर्मियों समेत कम से कम चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि अल्पसंख्यक शिया समुदाय के लोग मुहर्रम के सिलसिले में यहां जुटे थे और कुछ अज्ञात लोगों ने इमामबरगाह के प्रवेश द्वार पर स्थित बुर्ज से उनपर हथगोले फेंकें।

एसएसपी आमिर फारूकी ने कहा, ‘‘हथगोले बुर्ज से फेंके गए। किस्मत से हथगोले इमामबरगाह से कुछ गज दूर गिरे और उनमें विस्फोट हुआ। वहां तैनात कुछ पुलिसकर्मी विस्फोट में घायल हो गए।’’ फारूकी ने कहा कि ऐसा लगता है कि हमले मुहर्रम के जुलूसों से पहले दहशत और अशांति का माहौल बनाने के लिए किए गए।

शिया मुस्लिमों की मुर्हरम के 10वें दिन आशुरा के मौके पर जलूस निकालने और मजलिस आयोजित करने की तैयारियों के बीच बुधवार  की शाम के बाद से इमामबरगाहों पर हुआ यह चौथा हमला है। बुघवार को उत्तर नाजिमाबाद और न्यू कराची में दो इमामबरगाहों पर बम विस्फोट और ग्रेनेड हमले हुए, जिनमें करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। विस्फोटों के बाद कथित अपर्याप्त सुरक्षा के विरोध में, नाराज शिया युवकों ने सड़कों पर प्रदर्शन किए। किसी बड़े आतंकी हमले को रोकने के लिए पूरे शहर में मुहर्रम के 9वें और 10वें दिन कड़ी सुरक्षा की गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You